Placeholder canvas

Ashes 2023: ‘ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं…’ शतक लगाने के बाद मिचेल मार्श ने अपने ही देश पर लगाया ये आरोप

एशेज का तीसरा टेस्ट कल शुरू हुआ. यह स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर का 100 वां टेस्ट है. इस मैच मे ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने आलराउंडर कैमरून ग्रीन के जगह पर मिचेल मार्श को मौका दिया. मिचेल मार्श ने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ दिया. पहले पारी में मार्श के शतक के मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन का टोटल बनाया. इस बीच मिचेल मार्श का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई उनसे नफरत करते है.

मिचेल मार्श ने क्यों कहा ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिचेल मार्श से पूछा गया कि उनके खेल पर हमेसा ऑस्ट्रेलिया में अलग-अलग राय दी जाती है. इसका जवाब देते हुए मिचेल मार्श ने कहा कि,

‘हां, ज़्यादातर ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं. ऑस्ट्रेलियाई भावुक हैं, उन्हें अपना क्रिकेट पसंद है, वे चहाते हैं कि लोग अच्छा करें. इसमें कोई शक नहीं है कि मेरे पास टेस्ट लेवल पर बहुत मौके थे और मैं इसे हासिल नहीं कर पाया. लेकिन उम्मीद है कि वो मेरा सम्मान कर सकें. सच्चाई यह है कि मैं वापस आता रहा और मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना अच्छा लगता है. मुझे बैगी ग्रीन कैप पहनना अच्छा लगता है और मैं कोशिश कर रहा हूं. उम्मीद करता हूं कि मैं उन्हें एक दिन जीत लूंगा.’

ऐसा रहा तीसरे टेस्‍ट का पहला दिन

तीसरे टेस्‍ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ 4 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्राॅड के शिकार बन गए.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट 85 के योग पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श के बीच 155 रन की साझेदारी हुई. मार्श ने 118 रन बनाए तो हेड ने 39 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के बाकि बल्लेबाज फ्लाॅफ रहे और पूरी टीम 263 रन पर आलआउट हो गई. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के स्कोर 68 पर तीन था.

ALSO READ: WI vs IND: ऋतुराज, यशस्वी या गिल… पुजारा की जगह नंबर-3 पर कौन करेगा बल्लेबाजी, रोहित शर्मा ने कर दिया साफ