KL RAHUL

टी20 फॉर्मेट में पॉवरप्ले ओवर बल्लेबाज के लिए काफी अहम होते है। पावरप्ले में सिर्फ दो खिलाड़ियों को तीस गज के बाहर रहने की अनुमति होती है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए पॉवरप्ले ओवर में चौका-छक्का लगाना थोड़ा आसान हो जाता हैं। जिससे टीम को एक मजबूत शुरुआत मिल जाती है।

आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारें में बताते है। जोकि पॉवर प्ले ओवर के दौरान ज्यादातर मैदान में फ्लॉप नजर आते हैं।

केएल राहुल

टी 20 वर्ल्ड कप में भले ही राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अर्धशतक लगाया हो। इस दौरान वो पॉवर प्ले का मौका भुनाने में नाकामयाब साबित हुए। आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में राहुल ने अभी तक 4 मैच खेलते हुए 109.09 की स्ट्राइक रेट से 72 रन अपने नाम किए है। बांग्लादेश के मैच मैच को हटाकर देखेंगे तो राहुल ने 3 मैच में 64.70 के स्ट्राइक रेट के साथ 22 रन बनाएं हैं।

केन विलियमसन

टी 20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन भी पॉवर प्ले में अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएं हैं। इस खिलाड़ी ने टी 20 वर्ल्ड कप में अभी तक 5 मुकाबले खेलते हुए 93.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 132 रन ही बनाएं हैं। हालाकिं आज न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला सेमी फाइनल मुकाबला खेलना है।

ALSO READ:IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये तीन खिलाड़ी, नही मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

बाबर आजम

एशिया कप से लेकर टी 20 वर्ल्ड कप तक बाबर आजम बल्ले से फ्लॉप नजर आएं है। धीमी बल्लेबाजी के चलते बाबर बाबर पॉवर प्ले सही से नहीं खेल पाते है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक बाबर ने 53.33 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाएं है। जोकि बाबर जैसे खिलाड़ी के लिहाज से बेहद कम हैं।

टेम्बा बावुमा

टीम के कप्तान टेम्बा और क्विंटन डी कॉक साथ मिलाकर टीम की ओपनिंग करते हैं। जहां क्विंटन डी कॉक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं तो वहीं टेम्बा बावुमा का प्रदर्शन अभी तक पॉवर प्ले में नज़र आया है। टी 20 वर्ल्ड कप में इस खिलाडी ने 60.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 70 रन बनाएं है।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘वो सुपरस्टार हैं’ भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के मुरीद हुए केन विलियमसन, सीरीज से पहले बांधे तारीफों के पूल

Published on November 15, 2022 7:43 pm