KL RAHUL TEAM INDIA

लंबे समय के बाद टीम इंडिया में शामिल हुए लोकेश राहुल ने अपने ख़राब प्रदर्शन से सबको निराश किया है। एशिया कप से लेकर टी 20  वर्ल्ड कप में केएल राहुल अपने बल्ले से रन बनाने के लिए काफी मेहनत करते हुए नजर आए। एशिया कप में भी राहुल ने 5 मुकाबलों में 122.22 के स्ट्राइक रेट के साथ 132 रन बनाएं थे।

वहीं टी 20 वर्ल्ड कप में राहुल ने 6 मैचों में 120.75 की स्ट्राइक रेट के साथ 128 रन बनाए। इस कड़ी में हम आपको ऐसे 4 खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले हैं। जो शायद टीम में चुने जाने पर राहुल से 4 गुना अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।

पृथ्वी शॉ

घरेलू लीग में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर सिलेक्टर्स केएल राहुल की जगह पृथ्वी को अगर मौका देते तो शॉ 4 गुना बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। क्योंकि पृथ्वी के पास वो हर काबिलियत मौजूद हैं। जिससे टीम को फायदा मिलता हैं। पृथ्वी आक्रमक अंदाज से पारी की शुरुवात करते हैं। वह पावरप्ले में तेजी से रन बनाकर रोहित को समय और टीम को मजबूत शुरुवात देने में फायदा पहुंचाते। शॉ का आईपीएल स्ट्राइक रेट 147.45 का रहा हैं।

ईशान किशन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन भी केएल राहुल का एक अच्छा विकल्प टीम के लिए साबित हो सकते थे। ईशान किशन लेफ्ट हैंडर्स बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन कई बार ओपनिंग भी कर चुके हैं।

इतना ही नहीं ईशान किशन टीम को तेज शुरुआत दिलाने में विश्वास रखते हैं। आईपीएल के दौरान भी ईशान किशन का स्ट्राइक रेट 132.34 का रहा है।

Read More : बतौर ओपनर रोहित vs धवन vs राहुल ने खेले हैं लगभग एक बराबर मैच, जानिए तीनो में किसके पास हैं सबसे ज्यादा रन और शतक

शिखर धवन

टी 20 जैसे बड़े टूर्नामेंट में शिखर धवन, केएल राहुल से कई गुना ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं। शिखर विदेशी सरजमीं पर भी खेलने का अच्छा अनुभव रखते हैं।

आईपीएल 2022 में शिखर धवन ने 14 मुकाबलों में 38.33 की औसत 122.67 की स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे। शिखर धवन के प्रदर्शन को देख टी20 वर्ल्ड कप में वह केएल राहुल से कई गुना बेहतर साबित हो सकते थे।

Read More : भूल कर भी नहीं देंगे कोहली के इस खास दोस्त को रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup के दौरान अपनी टीम में मौका, यह है बड़ा कारण