बतौर ओपनर रोहित vs धवन vs राहुल ने खेले हैं लगभग एक बराबर मैच, जानिए तीनो में किसके पास हैं सबसे ज्यादा रन और शतक
बतौर ओपनर रोहित vs धवन vs राहुल ने खेले हैं लगभग एक बराबर मैच, जानिए तीनो में किसके पास हैं सबसे ज्यादा रन और शतक

Cricket:- टीम इंडिया के पास धाकड़ बल्लेबाज और गेंदबाजों की फौज के रहते पिछले कुछ सालों के दौरान भारतीय टीम काफी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रही है। इसके साथ साथ सलामी बल्लेबाजों द्वारा भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया जा रहा है। रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल और ईशान किशन जैसे कई ओपनर बल्लेबाज भारत में मौजूद है, और इन ओपनरों की हमेशा आपस में तुलना भी होती रहती है, इन सबके बीच सबसे बेस्ट ओपनर बल्लेबाज कौन है यह जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं। आइए एक नजर डालते हैं इन तीनों के बतौर ओपनर बल्लेबाजी आंकड़ों पर।

बतौर ओपनर रोहित शर्मा के बल्लेबाजी आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा बतौर ओपनर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर 265 मैच खेलने में कामयाब रहे हैं। जिनकी 275 पारियों के दौरान 11967 रन बनाए गए हैं। 47.86 की औसत से रोहित शर्मा द्वारा बल्लेबाजी करते हुए अब तक सिर्फ 36 और 59 अर्धशतक लगाए जा चुके हैं। अधिकतर क्रिकेट प्रेमियों की राय के अनुसार वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में रोहित शर्मा का नाम शामिल है।

बतौर ओपनर शिखर धवन के बल्लेबाजी आंकड़े

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन गब्बर के नाम से भी मशहूर है। वह अपने 256 मैचों की 276 पारियों में 10567 रन बनाने में कामयाब रहे है।

40.17 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उनके द्वारा 24 शतक और 53 अर्धशतक लगाए गए है।11 बार वह बिना अपना अकाउंट खोलें ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आउट हो चुके हैं।

ALSO READ: मियां भाई सिराज की हुई भारतीय टीम में वापसी, टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम हुई घोषित

बतौर ओपनर लोकेश राहुल के बल्लेबाजी आंकड़े

भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल चोट लगने के कारण काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया में अपनी वापसी करने के लिए वह जिंबाब्वे दौरे से पूरी तरह से तैयार है।

बतौर ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल 100 मैचों की 127 पारियों में 39.43 की औसत से 4732 रन बनाने में कामयाब रहे हैं, जिसमें 10 शतक और 33 अर्धशतक भी हैं। लोकेश राहुल 12 बार बिना खाता खोले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में आउट हो गए हैं।

ALSO READ:-भारत के लिए 2 बार एशिया कप जीत चुके हैं ये 2 दिग्गज कप्तान, विराट और रोहित का नाम नहीं है लिस्ट में शामिल

Published on August 14, 2022 6:09 pm