अगले साल आईपीएल में ये 3 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान, लिस्ट में दिग्गज भारतीय कप्तान भी शामिल
अगले साल आईपीएल में ये 3 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान, लिस्ट में दिग्गज भारतीय कप्तान भी शामिल

आईपीएल हमेशा से ही रोमांचक रहा है. आईपीएल को देखने और चहाने वालों में हर साल व्रद्धि होती है. आईपीएल को देखकर ही दुनिया में कई टी20 लीगों का आरंभ हुआ. आईपीएल 2022(IPL 2022) का सीज़न पहली बार आईपीएल में खेलने वाली गुजरात टाइटंस(GT) ने हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) की कप्तानी में जीता.

आईपीएल के बाद हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कप्तानी करने का भी मौका मिला. वहीं, आईपीएल में कुछ कप्तान नकाम होते हुए भी दिखाई दिए. हम आपको ऐसे तीन कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल फ्रेचाइज़ी अगले साल बदल सकती है.

1. मयंक अग्रवाल

Mayank Agarwal

आईपीएल 2022(IPL 2022) के ऑक्शन से पहले ही पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल (MAYANK AGRWAL) को रिटेन किया था. हालांकि, पूरे सीज़न मयंक अग्रवाल टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. उनका बल्ला खामोश ही दिखाई दिया.

पंजाब किंग्स साल 2022 में सिर्फ 6 जीत हासिल कर सकी थी, इसी के चलते अगले साल नया कप्तान देखने को मिलेगा, इसकी पूरी संभावना है.

2. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स कुछ खास नहीं कर पायी. श्रेयस अय्यर ने केकेआर की सारी उम्मीदों को तोड़ दिया था. टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में पूरी तरह नाकाम रही.

अगले साल 2023 में केकेआर की तरफ एक नया चेहरा कप्तान के तौर पर दिखाई देगा. हालांकि, अय्यर बतौर खिलाड़ी शानदार, लेकिन कप्तान के तौर पर वो सफल नहीं हो पाए.

ALSO READ: मियां भाई सिराज की हुई भारतीय टीम में वापसी, टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम हुई घोषित

3. ऋषभ पंत

Rishabh Pant

ऋषभ पंत (RISHAB PANT) साल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे. इस साल वो टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में बिल्कुल असफल हुए थे. कुल मिलाकर साल 2022 में उनकी कप्तानी टीम के लिए काफी खराब रही थी. साल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की जगह किसी और को कप्तान चुनना चाहेगी.

ALSO READ: बतौर ओपनर रोहित vs धवन vs राहुल ने खेले हैं लगभग एक बराबर मैच, जानिए तीनो में किसके पास हैं सबसे ज्यादा रन और शतक