"उसे एशिया कप से बाहर कर देना चाहिए" केएल राहुल को एशिया कप से बाहर करने की उठी मांग, जिम्बाब्वे में कर बैठे ये बड़ी गलती
"उसे एशिया कप से बाहर कर देना चाहिए" केएल राहुल को एशिया कप से बाहर करने की उठी मांग, जिम्बाब्वे में कर बैठे ये बड़ी गलती

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनकर लंबे वक्त के बाद लौटे कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी उनके फैंस के लिए यादगार नहीं रही। जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ शिखर धवन को कप्तानी से हटाकर जब केएल राहुल को कप्तान चुना गया, तब फैंस ने उनकी अच्छी वापसी की उम्मीद जताई। लेकिन दूसरे मैच में केएल राहुल मात्र एक रन पर आउट हो गए। जिसके बाद खिलाड़ी ने रिव्यू भी किया। जोकि विफल गया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर दूसरे मैच में उतरे केएल राहुल ने निराशजनक अंदाज में विकेट गंवाया।

KL Rahul एक रन पर हुए आउट

भारतीय क्रिकेट टीम को कप्तान बनकर लौटे केएल राहुल ( KL Rahul) ने पांच गेंद का समाना किया, जिसके बाद विक्टर न्यौची की गेंद पर केएल राहुल मात्र एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जिसके बाद खिलाड़ी में रिव्यू लिया, लेकिन वो भी बेकार गया।

रिव्यू में देखा जा सकता था कि अल्ट्रा एज पर बैट इनबोल्स नहीं था, लेकिन बॉल ट्रैकिंग में गेंद लेग स्टंप को हिट कर रही थी। जिसके बाद खिलाड़ी को वापसी करनी पड़ी। केएल राहुल के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी।

Also Read : IND vs ZIM: “क्यों उसका करियर बर्बाद कर रहे हो, क्यों उसे लगातार मौके नहीं दे रहे…” भारत की जीत के बाद भी BCCI पर भड़के फैंस

सलामी बल्लेबाज के तौर पर हुए फेल

टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर की समस्या के बाद अब सलामी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे है। सलामी बल्लेबाजी में ज्यादा प्रयोग अब टीम के लिए कन्फ्यूजन की स्तिथि बनता नजर आ रहा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल तीसरे स्थान पर बल्लेबाज बने थे, जहां उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

वहीं दूसरे वन डे में जब सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे तब एक रन पर आउट हो गए। हालांकि पहले मैच में की गई गलतियों को केएल राहुल ने नहीं दोहराया। खुद सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे, दीपक हुड्डा को गेंदबाजी भी दी।

सीधे पाकिस्तान टीम से भिड़त

केएल राहुल को अगर जिम्बाब्वे दौरे में शामिल नहीं किया जाता, तब खिलाड़ी सीधे एशिया कप खेलने उतरता। जोकि टीम इंडिया के लिए एक गैंबल हो सकता था, क्योंकि टीम इंडिया को एशिया कप के लिए पहला ही मैच अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और भारत के अलावा एशिया कप की दूसरी सबसे मजबूत टीम के साथ खेलना है। ऐसे में खिलाड़ियों का फॉर्म में होना काफी जरूरी है।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा

केएल राहुल पर भड़के फैंस

भारतीय फैंस ने आज केएल राहुल को फटकार लगाई है और उन्हें एशिया कप से बाहर करने की मांग उठाई है. आइये नजर डालते हैं कुछ ख़ास ट्वीट पर कैसे फैंस ने कप्तान केएल राहुल पर गुस्सा निकाला है.

https://twitter.com/_Sweta_09/status/1560947220320362496

Published on August 20, 2022 9:45 pm