टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा
टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत, नंबर 3 है रोहित शर्मा का पसंदीदा

ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर 16 अक्टूबर से t20 विश्व कप 2022 की शुरुआत होने वाली है, जिसमें सभी देशों की क्रिकेट टीमें एक दूसरे के साथ भिड़ते नजर आएंगी। ऐसे में सभी फैंस की नजर भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हाई वोल्टेज मैच पर टिकी होगी। इस t20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं, जिसके चलते भारतीय टीम को इस साल के t20 विश्व कप विजेता होने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऐसे में एक बड़ा सवाल उठता है कि भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने के लिए कौन सा खिलाड़ी उतरेगा। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस साल के t20 विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं।

रोहित शर्मा

इस t20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने के पहले बड़े विकल्प हैं टीम के कप्तान रोहित शर्मा जो कि नई गेंद के साथ बेहतरीन प्रहार करने के लिए पहचाने जाते हैं, जिसके चलते वह पावर प्ले में टीम के लिए एक अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर हिटमैन के रूप में प्रसिद्ध रोहित शर्मा अकेले ही पूरे मैच का रुख मोड़ सकते हैं, यदि वह एक बार क्रीज पर टिक गए तो गेंदबाजों के लिए काफी कठिनाई पैदा कर सकते हैं। हालांकि इस बार t20 विश्व कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर किया गया है, जहां की पिच काफी तेज है ऐसे में रोहित शर्मा को थोड़ा संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी यदि वह टीम को एक अच्छी ओपनिंग देने में असफल होते हैं, तो भारतीय टीम के लिए विकेटों को संभाल पाना काफी मुश्किल साबित हो जाएगा।

केएल राहुल

जिम्बाब्वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के कप्तान नियुक्त किए गए स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है, ऐसे में वह जिम्बाब्वे दौरे पर एक बेहतरीन वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे।

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 1 है सबसे बड़ा दावेदार

भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा के साथ t20 विश्व कप 2022 में केएल राहुल सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल द्वारा भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली गई हैं, ऐसे में यह साफ है कि वर्ल्ड कप के दौरान केएल राहुल भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद बन सकते हैं।

ईशान किशन

यदि इस t20 विश्व कप 2022 में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया जाता है, तो वह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। टी-20 प्रारूप में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन इस साल खेली जा रही t20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

ईशान किशन बहुत से मौके पर रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए ओपनिंग का जिम्मा संभाल चुके हैं, ऐसे में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के द्वारा ईशान किशन को भी चुना जा सकता है। ‌

Read Also:-IND vs ZIM 1st ODI: W W W दीपक चाहर और अक्षर पटेल के तूफान में उड़ी जिम्बाब्वे, मात्र 189 रनों पर आलआउट हुई टीम

Published on August 20, 2022 10:19 am