TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

आईपीएल 2022 का 39वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार, 26 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच बैंगलोर की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट के नुक़सान पर 144 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 19.3 ओवर में 115 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. इस मैच में गेंदबाज़ों के प्रदर्शन के बाद पर्पल कैप की रेस के समीकरण बदल चुके हैं. इस मैच में राजस्थान की जीत के बाद टूर्नामेंट की अंक तालिका भी बदल चुकी है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम एक नज़र डालेंगे आईपीएल 2022 की बदली हुई अंक तालिका पर.

टॉप पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स

IPL 2022 POINT TABLE
साभार: Cricbuzz

बैंगलोर के खिलाफ़ मैच में 29 रनों की जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है. फ़िलहाल की स्थिति में राजस्थान के नाम 8 मैचों में 6 जीत हो चुकी है वहीं 2 मैचों में उसे हार भी मिली है.

अंक तालिका में इससे पहले शीर्ष स्थान पर रहने वाली गुजरात टाइटंस की टीम राजस्थान की जीत के बाद दूसरे नंबर पर खिसक गई है. वहीं राजस्थान के खिलाफ़ मिली हार के बाद बैंगलोर के नाम टूर्नामेंट में 9 मैचों में 4 हार चुकी है. इस मैच में मिली हार के बाद बैंगलोर की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर बनी हुई है.

टॉप 4 की टक्कर के लिए गुजरात-हैदराबाद मैच बेहद अहम

hardik pandya gujrat titans

टॉप 4 में बाकी टीमों की बात करें तो बैंगलोर की हार के चलते सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर से तीसरे नंबर पर खिसक गई है. अभी तक 7 मैच खेलने के बाद हैदराबाद ने 2 शुरुआती हार से उबरते हुए 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार, 27 अप्रैल को गुजरात और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में दोनों टीमों की निगाह जीत दर्ज कर शीर्ष स्थान हासिल करने पर होगी. इस लिहाज़ से ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम साबित होने वाला है.

ALSO READ:IPL 2022, GT vs SRH: पिछले मैच में मिली जीत के बाद भी इन 2 खिलाड़ियों को गुजरात टाइटंस से बाहर का रास्ता दिखायेंगे हार्दिक पंड्या!

टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं चेन्नई और मुंबई की टीम

csk vs mi

अंक तालिका में बाकी टीमों की बात करें तो 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के बाद पंजाब किंग्स की टीम छठे स्थान पर मौजूद है. इसके अलावा 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर बनी हुई है. वहीं 8 मैचों में 5 हार के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 8वें नंबर पर है.

5 बार की चैंपियन और सीनियर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैचों में लगातार 8 हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. इसके अलावा 8 मैचों में 6 मैच हारने वाली रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली और 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स भी बाहर हो चुकी है.

ALSO READ: PL 2022 RRvsRCB Stats: राजस्थान की बम्पर जीत के बाद मैच में बने कुल 7 बड़े रिकार्ड्स, रियान पराग ने रचा इतिहास

Published on April 27, 2022 2:29 pm