RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान
RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

आईपीएल 2022 का 40वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार, 27 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें गुजरात की टीम 7 मैचों में 6 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

वहीं 7 मैचों में शुरुआती 2 मैच हारने के बाद लगातार 5 मैच जीतने वाली केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. इस मैच में जीत दर्ज कर दोनों टीमों की निगाह अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) और शुभमन गिल

Shubman-Gill-GUJRAT TITANS

बंगाल के 36 वर्षीय सीनियर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा को इस  मैच में गुजरात की टीम पारी की शुरुआत करने के लिए भेज सकती है. इससे पहले टीम ने कुछ मैचों में सीनियर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड को मौका दिया था लेकिन वो बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके.

इसके अलावा साहा के दूसरे जोड़ीदार के तौर पर फ़ाज़िल्का के 22 वर्षीय नौजवान भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. गिल भी इस टूर्नामेंट के कई मैचों में काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. इसलिए हैदराबाद के खिलाफ़ टीम को उनसे काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मध्यक्रम – हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर और अभिनव मनोहर

HARDIK PANDYA GUJRAT TITANS

मध्यक्रम में गुजरात टाइटंस के लिए खुश खबरी ये है कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या  टीम में वापसी कर सकते हैं. इस लिहाज़ से टीम का बल्लेबाज़ी लाइन-अप मजबूत होता नज़र आ रहा है.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डेविड मिलर मौजूद हैं. वहीं मध्यक्रम में पांचवें और बेहद महत्वपूर्ण नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए युवा बल्लेबाज़ अभिनव मनोहर को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ऑलराउंडर्स – राहुल तेवतिया और राशिद खान

बतौर ऑलराउंडर अगर बात करें तो गुजरात के पास प्लेइंग इलेवन में ऐसे खिलाड़ियों की कमी नहीं है जो गेंद और बल्ले, दोनों से अपना कमाल दिखा सकते हैं. लेकिन फिर भी प्रॉपर ऑलराउंडर के तौर पर इस मैच में टीम मैनेजमेंट हरियाणा से तअल्लुक़ रखने वाले 28 वर्षीय ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है.

इसके अलावा इस मैच में थोड़ा चौंकाते हुए गुजरात टीम मैनेजमेंट हार्दिक की गैरमौजूदगी में टीम के लिए शानदार कप्तानी करने वाले युवा अफ़गानी क्रिकेटर राशिद खान को बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है.

ALSO READ:IPL 2022: मैच खत्म होने के बाद भी नहीं थमा हर्षल और पराग का झगड़ा, हर्षल पटेल ने उड़ाई खेल भावना की धज्जियां, देखें वीडियो

गेंदबाज़ – अल्ज़ारी जोसेफ़, लॉकी फ़र्ग्युसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी

गुजरात के गेंदबाज़ी आक्रमण पर नज़र डालें तो इस मैच में टीम 4 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतरने का फ़ैसला कर सकता है. जिसकी एक वजह ये भी है कि ऑलराउंडर के तौर पर शामिल होने वाले राशिद खान एक प्रॉपर स्पिनर की भूमिका भी टीम के लिए अच्छे से निभा सकते हैं.

इस लिहाज़ से सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक में अल्ज़ारी जोसेफ़, लॉकी फ़र्ग्युसन और यश दयाल को खेलने का मौका मिल  सकता है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ 4 तेज़ गेंदबाज़ों को प्लेइंग इलेवन में मौका देना गुजरात की एक अटैकिंग  स्ट्रैटेजी है.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

hardik pandya gujrat titans

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्ज़ारी जोसेफ़, लॉकी फ़र्ग्युसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी.

ALSO READ: IPL 2022 GTvsSRH : गुजरात के खिलाफ़ इन खिलाड़ियों को मौका देंगे केन विलियमसन, ऐसी होगी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI