IND vs IRE: लगभग खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अचानक BCCI ने पलट दी किस्मत, बना दिया टीम इंडिया का उपकप्तान
IND vs IRE: लगभग खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अचानक BCCI ने पलट दी किस्मत, बना दिया टीम इंडिया का उपकप्तान

भारतीय टीम का एक ऐसा खिलाड़ी, जिसे देख यही लग रहा था कि बस अब इसका आखिरी है, करियर खत्म है इसका. उस खिलाड़ी को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा टीम इंडिया (INDIA TEAM) का उपकप्तान बनाकर सबको हैरान कर दिया है. आने वाली 26 और 28 जून को इंडिया टीम को दो टी20 मैचों के लिए आयरलैंड दौरे के लिए जाना है. इस सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण को इंडिया का हेड कोच बनाया गया है. सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

इस खिलाड़ी को बनाकर उपकप्तान सबको कर दिया हैरान

bhuvneshwar kumar

बीसीसीआई (BCCI) टीम की घोषणा करते हुए टीम की कमान हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) के हाथ में दी है. वहीं, इस दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) को टीम का उपकप्तान बनाकर सभी को हैरान कर दिया है. इस पद के साथ इस बात की पुष्टि हो गई है कि अब भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) लंबे वक़्त इंडिया में खेलेंगे. इससे पहले यही लग रहा था कि बस अब भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) का करियर किनारे पर आ गया है.

ALSO READ :IND vs SA: जीत के बाद भी चौथे टी20 में इस खिलाड़ी का टीम से बाहर होना तय, लगातार 3 गोल्डन चांस किया है बर्बाद

पिछले तीन सालों टेस्ट टीम से थे बाहर

bhuvneshwar kumar

भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) बीते तीन सालों से इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में उनकी गेंदबाज़ी काफी खराब रही थी कहां तो ये भी जाने लगा था कि यह टी20 वर्ल्ड कप उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. भुवनेश्वर ने इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 विकेट और टी20 में इंडिया के लिए 62 मैचों में 64 विकेट अपने नाम किए हैं.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ :IND vs SA: “अभी तो भारतीय टीम के कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आगे टीम इंडिया में उन्हें जगह तक नहीं मिलेगी”