अभिषेक शर्मा

बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच एक रिकार्ड तोड़ मुकाबला खेला गया।  इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई पुराने रिकार्ड टूटे भी। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने महज 16 गेदों पर तूफानी अर्धशतक लगाया और हैदराबाद की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। उनकी इस पारी की जबरदस्त तारीफ की गई। लेकिन अभिषेक की इस पारी के बाबजूद युवराज सिंह ने उनका स्वागत चप्पल से करने की कही।

अभिषेक शर्मा का चप्पल से होगा स्वागत

अभिषेक शर्मा की इस पारी के बाद कई लोगों ने उनकी तारीफ की। इसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर और सिक्सर किंग युवराज सिंह भी शामिल रहे। उन्होंने अभिषेक शर्मा की इस पारी को देखने के बाद ट्वीट किया, ‘वाह सर अभिषेक वाह। कमाल की पारी लेकिन आउट होने के लिए क्या गजब शॉट लगाया। लातों के भूत बातों से नहीं मानते, अब खास चप्पल तुम्हारा इंतजार कर रही है।’

युवराज के इस ट्वीट के बाद कई फैंस उन्हें रिप्लाई कर रहे हैं और उनके ट्वीर पर कमेंट भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि अभिषेक शर्मा और युवराज सिंह दोनों ही पंजाब से आते हैं। युवराज सिंह अभिषेक शर्मा के मेटाॅर भी है। वें अक्सर अभिषेक को कोचिंग देते हुए दिखाई देते हैं।

मुझे नहीं था कि मैनें रिकॉर्ड बनाया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए अभिषेक ने कहा कि पैट कमिंस और डेनियल विटोरी का संदेश बाहर जाकर खुलकर खेलने का था। उन्होंने अपने साथी ट्रेविस हेड के बारे में बात करते हुए कहा, ‘ट्रैविस हेड मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक है। मैंने वास्तव में उसके साथ बैटिंग का आनंद लिया। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता था कि मैंने SRH के लिए सबसे तेज अर्धशतक बना दिया है। मैं बस अपना नेचुरल खेल खेलना चाहता था। आउट होने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि यह सबसे तेज अर्धशतक था और हां, मैंने इसका आनंद लिया।

गौरतलब है कि अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने महज 16 गेदों पर अर्धशतक लगाकर हेड (18 गेदों) का रिकॉर्ड तोड दिया था और सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया। वें 23 गेदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए थे। उनकी इस पारी में 7 गगनचुंबी छक्के और 3 चौके शामिल थे। उनकी इस तूफानी पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

ALSO READ:Abhishek Sharma: छक्को से दहल गयी धरती..महज 20 मिनट में टूटा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, देशी बॉय ने 16 गेदों में रचा इतिहास

Published on March 29, 2024 6:08 pm