ASIA CUP 2024

ASIA CUP 2024: इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग चल रहा है। जिसमें भारत सहित दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट के एशिया कप (ASIA CUP 2024) के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। यह टूर्नामेंट जुलाई में खेला जाएगा। जिसमें जुलाई में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से होगा। हालांकि यह टूर्नामेंट में क्रिकेट नहीं बल्कि विमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट होगा।

ASIA CUP 2024 में इस दिन होगा भारत-पाक मुकाबला

ASIA CUP 2024 टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेगी। जिसमें ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, यूएई और नेपाल की टीम है। वहीं ग्रुप- बी में बांग्लादेश, श्रीलंका, मलेशिया और थाईलैंड है।  टूर्नामेंट में सभी टीमें ग्रुप के मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेगी। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले श्रीलंका के दाबुंला में खेला जाएंगे।

इस टूर्नामेंट ASIA CUP 2024 की शुरुआत 19 जुलाई को पाकिस्तान और नेपाल के मुकाबले से होगी। वहीं टीम इंडिया का पहला मैच इसी तारीख को यूएई से होगा। इसके बाद भारत-पाकिस्तान की टक्कर 21 जुलाई को होगी। इसके बाद दोनों टीमों की टक्कर सेमीफाइनल या फाइनल में भी हो सकती है।

विश्व कप की तैयारियों से महत्वपूर्ण होगा मुकाबला

ASIA CUP 2024 भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के माध्यम से टी20 विश्व कप की तैयारियों को अपना अंतिम रूप देगी। टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों से भिड़ेगी और अपनी तैयारियों को जायजा लेगी।

यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

ALSO READ:Rishabh Pant: लगातार 2 हार से हताश हुए रिषभ पंत, कहा- अगर इस गेंदबाज नही की होती गलती तो जीत थी पक्की