Avesh Khan

गुरुवार को राजस्थान राॅयल्स की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में लगातार दूसरी जीत हासिल की। इस जीत के हीरो टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) बने। उन्होंने अंतिम ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की। दिल्ली की टीम को अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी। लेकिन उन्होंने दिल्ली के बल्लेबाज अक्षर पटेल और ट्रस्टिन स्टब्स को केवल 4 रन ही बनाने दिए और टीम को 12 रन से जीत दिला दी। इस जीत के बाद आवेश खान (Avesh Khan) ने बड़ी बात कही।

Avesh Khan ने अंतिम ओवर में किया यह कमाल

मैच के बाद राजस्थान राॅयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने बात करते हुए कहा कि मेरी योजना स्पष्ट थी, एक तरफ बाउंड्री लंबी थी और मैं वाइड यॉर्कर फेंकना चाहता था। मैंने हर गेंद पर खुद को सोचने और फिर योजना पर अमल करने के लिए 5 सेकंड का समय दिया। अगर बल्लेबाज अच्छा शॉट खेलते हैं तो यह उनके लिए अच्छा है, लेकिन मैं हमेशा अपने यॉर्कर का समर्थन करता हूं।

आवेश ने राजस्थान राॅयल्स की टीम के महौल के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारे पास बोल्ट, बर्गर और सैंडी हैं, मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। टीम प्रबंधन और कुमार संगकारा ने हमारा बहुत समर्थन किया है और हमें विफलता के डर के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करने दी है। वही उन्होंने अपनी तैयारियों को लेकर कहा कि ये मैं हमेशा सुधार करना चाहता हूं, मैं टी20 में नई तरह की गेंदों का आविष्कार करना चाहता हूं। मैं आराम करता हूं और अच्छा आराम करता हूं, नेट्स पर कड़ी मेहनत करता हूं और इससे मुझे अपने कौशल में सुधार करने में मदद मिली है।

Avesh Khan न अंतिम ओवर में केवल 4 रन दिए

19 ओवर तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 169 रन बना लिए थे। टीम की ओर से अक्षर पटेल और ट्रिस्टन स्टब्स क्रीज पर मौजूद थे। ट्रिस्टन स्टब्स ने पहली गेंद पर स्ट्राइक लिए। स्टब्स ने पहली गेंद पर सिंगल लिया।

इसके बाद अक्षर पटेल स्ट्राइक पर आए। Avesh Khan ने उन्हें वाइड यॉर्कर फेंकी। यह गेंद डाॅट बाॅल रही। इसके बाद अगली गेंद भी वाइड यॉर्कर रही। लेकिन अक्षर ने सिंगल ले लिया।

इसके बाद अगली तीन गेदों पर 15 रन की जरूरत थी। स्टब्स अगली गेंद पर भी एक रन ही बना पाए। इसके साथ ही राजस्थान की जीत सुनिश्चित हो गई। इसके बाद   अक्षर डाॅट बाॅल खेली। इसके बाद अंतिम गेंद पर पटेल ने एक सिंगल लिया लेकिन यह सिंगल टीम की जीत के लिए काफी नहीं रहा।

ALSO READ:IPL 2024: लगातार 2 हार के बाद मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, आने वाले मैच में नहीं खेलेगा टीम का सबसे धाकड़ बल्लेबाज