ipl 2024

आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) का आगाज शुक्रवार से होने जा रहा है। लेकिन टूर्नामेंट की पांच बार की आईपीएल (IPL 2024) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai  Indians ) के लिए समस्याएं बढती जा रही है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की चोट की समस्याएं से जूझ रहे हैं। वें टूर्नामेंट के कुछ मैच से बाहर हो गए थे। अब इसी बीच खबरें आ रही है कि सूर्यकुमार यादव पूरे टूर्नामेंट या आने वाले कुछ मैचो से बाहर रहेंगे.

IPL 2024 में सूर्यकुमार के फिटनेस पर अपडेट

सूर्यकुमार यादव को लेकर संशय बरकरार है। BCCI सूत्रों की मुताबिक मुंबई इंडियंस के घातक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए। वही एनसीए उनपर नजर बनाये हुए है. सूर्यकुमार काफी अच्छी प्रगति कर रहा है और काफी जल्द मुंबई इंडियंस की ओर से वापसी करेगा। शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाने के बाद हालांकि उसे कुछ और मुकाबलों से बाहर रहना पड़ सकता है।

बता दें,  बीसीसीआई इस आक्रामक बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता क्योंकि जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनके बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

लगातार 2 हार के बाद मुंबई इंडियंस में मची है खलबली

बता दें, मुंबई इंडियंस की हार से टीम के अन्दर काफी खलबली मची है. रोहित शर्मा से कप्तानी छिनने के बाद हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाया गया है. अब ऐसे में टीम के प्रदर्शन के बाद कप्तान पर दबाव है. तो वही टीम को सूर्यकुमार यादव की सख्त जरूरत है. ये तो तय वह मुंबई इंडियंस के लिए कुछ आईपीएल मैच खेलेंगे लेकिन कब यह देखने वाली बात है.

ALSO READ:IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड! सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ा आरसीबी का 11 साल पुराना रिकार्ड, 8वें मैच में ही बना नया इतिहास