yusuf pathan - 1

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां पर ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। बता दें कि इस मंच से कई खिलाड़ियों की किस्मत भी बदली है वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें खराब प्रदर्शन के चलते गुमनाम की जिंदगी भी बितानी पड़ती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बता चुके हैं।

जो भले ही टीम इंडिया से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन इस खिलाड़ी ने खुद को क्रिकेट से दूर नहीं रखा है। अब आईएल टी20 में इस खिलाड़ी को कैपिटल्स में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Reasd More : महिला आईपीएल 2023 का शेड्यूल आया सामने, पहले ही मैच में भिड़ेंगे अडानी और अंबानी

युसूफ पठान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल इंटरनेशनल लीग में युसूफ पठान दुबई कैपिटल की तरफ से खेल रहे हैं। जहां रोवमेन पॉवेल की एक कंपनी में टीम की जीत का ग्राफ फीका पड़ता जा रहा हैं। वही उस उस टीम में एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर फिनिशर की भूमिका दिखा रहे हैं। लेकिन इन सबके बाद भी टीम मुकाबले जीतने में कामयाब साबित हो रही है। इसी कड़ी में पावेल की जगह युसूफ को नया कप्तान बनाया गया है।

युसूफ पठान का आईपीएल रिकॉर्ड

भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी युसूफ पठान इस समय वर्ल्ड की ज्यादातर लीग में खेलना शुरू कर चुके हैं। इस साल उन्होंने इंटरनेशनल लीग में से भी अपनी शुरुआत कर ली है और इसलिए उन्होंने अपने बल्ले से रनों की बरसात की है। हालांकि यह बल्लेबाज भी तूफानी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिला रहा है।

लेकिन आईपीएल में टीमों की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी ने 174 मुकाबले खेलते हुए 154 पारियों में 143 के स्ट्राइक रेट के साथ 3204 रन बनाए हैं जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक और 13 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

Read More : आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंटस को मिला क्रिस गेल जैसा बड़ा बिग हिटर, खड़े-खड़े मारता है चौके छक्के