woman ipl

भारत में पहले वीमेंस आईपीएल की तैयारियों जोरों पर है। टूर्नामेंट की पांचों टीमों की घोषणा की जा चुकी है। साथ ही अब इस टूर्नामेंट के शेड्यूल को लेकल भी खबरें आना शुरू हो गई। जिनके अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 4 मार्च से होगी जब टूर्नामेंट का अंत 26 मार्च तक हो सकती है। इसके अलावा रिपोर्ट्स के अनुसार, टूर्नामेंट की मेजबानी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और सीसीआई स्टेडियम कर सकता है।

पहले मैच में भिडेगे अंबानी – अडानी

वही वीमेंस आईपीएल को लेकर आयी विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार पहले मैच में अंबानी और अडानी की टीमें आमने-सामने हो सकती है। यानि वीमेंस आईपीएल का पहला मैच अहमदाबाद और मुंबई की टीम के बीच हो सकता है। यह टीमें भारत के दो बड़े कारोबार घरानों के बीच हो सकती है। जिसको लेकर फैंस में काफी दिलचस्पी देखी सकती है।

वही आपको बता दें कि इन दोनों की टीमों के मुकाबले अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग के ओपनिंग में भी रखा गया था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण वह मैच बारिश के संभव नहीं हो सका। लेकिन बीसीसीआई चाहेंगे यह मैच अच्छे से हो संभव हो। इसके बाद दूसरा मैच बेंगलुरु और दिल्ली के बीच हो सकता है। इन मैचों के अलावा रिपोर्ट्स में आयी खबरों के अनुसार टूर्नामेंट राउंड राॅबिन फॉर्मेट में हो सकता है। जहां सभी टीमें एक-दूसरे दो – दो बार भिड़ेगी।

ALSO READ: Xiaomi फोन के बाद अब कार की है बारी, Car की पहली तस्वीर आई सामने, देखते ही बोल पडेंगे- क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो

केवल एक एलिमेनटर मुकाबला होगा

वीमेंस आईपीएल के शेड्यूल को आयी रिपोर्ट में एक बड़ी खबर सामने आयी है। टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा लेगी।जहां टेबल में टाॅप पर रहने वाली टीमें सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीमें एलिमेनटर में आपस में एक-दूसरे से भिड़ेगी। इससे यह साफ हो रहा है कि टूर्नामेंट में एक ही एलिमेनटर मुकाबला होगा। यह एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च को सीसीआई में है। जबकि फाइनल 26 मार्च रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा।

वही इसके अलावा टूर्नामेंट में पांच दिनों का ब्रेक भी रखा गया है। जहां पहला ब्रेक 17 मार्च को और फिर दो दिन बाद दूसरा ब्रेक 19 मार्च को होगा। इसके बाद अगले दो लीग चरण के पूरा होने के बाद 22 और 23 मार्च को होंगे। इसी बीच बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों को काॅन्ट्रैक्ट साइन कराने भी बुलाया है।

ALSO READ: हनुमा विहारी की कलाई टूटी पर हिम्मत नहीं, एक हाथ से बल्लेबाजी करने उतरे, देखें VIDEO

Published on February 4, 2023 10:53 am