Placeholder canvas

IND vs AUS: ये टीम 2-1 से जीतेगी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने की भविष्यवाणी, बताया चौकाने वाले नाम

by NISHU

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी 2023 से शुरू होने जा रही हैं जो वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिहाजे से काफी अहम है. आपको बता दें कि इस सीरीज से पहले कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं जहां अब श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के विजेता का नाम बता दिया है जिसके बाद एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है.

यह टीम बनेगी विजेता

महेला जयवर्धने ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी की है और उनका मानना है कि 2004 के बाद से ऑस्ट्रेलिया- भारत (IND vs AUS) में उसे हरा नहीं सकती है. इसके बावजूद भी उन्हें आस्ट्रेलियाई टीम पर पूरा भरोसा है.

आईसीसी समीक्षा के लेटेस्ट एपिसोड में वह संजना गनेसन से बात करते नजर आए जिसमें उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज को 2-1 से जीत जाएगी. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो जाएगी.

फैसला लेना है बेहद कठिन

भले ही महिला जयवर्धने ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज में कंगारुओं को इस सीरीज का विजेता बताया है पर उन्होंने यह भी कहा है कि यह एक कांटे की टक्कर वाली सीरीज होने जा रही है जिसमें एक तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास शानदार गेंदबाजी इकाई है जिससे भारत किस प्रकार निपटता है, यह देखना बेहद ही आकर्षक होगा. हालांकि यह मुकाबला बेहद ही कठिन और रोचक होने वाला है.

ALSO READ:2023 के अंत तक संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, अब टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन

ये है अभी तक के आंकड़े

अभी तक बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत 15 सीरीज का आयोजन हो चुका है जिसमें 8 बार इसका आयोजन भारत में और 7 बार ऑस्ट्रेलिया में हुआ है. अगर आंकड़े देखें तो भारत ने 9 सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया 5 सीरीज जीतने में कामयाब रही. ऐसे में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाने का सुनहरा अवसर है.

ALSO READ:IND vs AUS: अब इस तारीख को होगी भारत-ऑस्ट्रलिया में भिडंत, जानिये कब, कहां कैसे, देखे सकते है लाइव प्रसारण, जानिए सब कुछ

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00