Bhuvneshwar Kumar`

इस समय भारतीय क्रिकेट बदलाव के दौर से गुजर रहा है। जहां कई युवा क्रिकेटर भारतीय टीम में आ रहे हैं और कई अनुभवी खिलाड़ियों की जगह ले रहे हैं। खासतौर पर यह सब टेस्ट क्रिकेट में हो रहा है। जिसके कारण भारत के कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और अब यह खिलाड़ी जल्द ही क्रिकेट को अलविदा भी कह सकते हैं।

आईये जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में…..

1. भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के स्विंग किंग कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार इस समय भारतीय टीम से अंदर बाहर चल रहे हैं। वें इस समय भारतीय टी20 और वनडे टीम का हिस्सा तो बन पाते हैं, लेकिन काफी लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। उन्होंने साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था।

तब से लेकर अब तक उन्होंने 21 टेस्ट मैच खेले। जिसमें उन्होंने 67 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। तब से वह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। यही कारण है कि वह जल्द ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

2. ईशांत शर्मा

इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं भारत के एक और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा। जो काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ईशांत शर्मा भारतीय टीम की ओर से 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2007 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 105 मैचों में 307 विकेट हासिल किए। लेकिन अब ईशांत टीम से बाहर है।

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल था। इस समय वें घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे। जिसको देखकर लग रहा है कि वें जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

ALSO READ: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क के बाद ये तेज गेंदबाज भी हुआ चोटिल

3. शिखर धवन

इस सूची में अगला नाम आता है भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन का। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू बड़ा धमाकेदार प्रदर्शन से किया था। लेकिन अब उनका वह धमाकेदार प्रदर्शन जारी नहीं है। वें काफी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं।

उन्होंने अपना आंतिम टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस समय जिस तरह से भारत में युवा ओपनर आ रहा है तो उसको देखकर लगता है कि वह फिर से वापसी नहीं कर पाएंगे।

ALSO READ: “उमरान मलिक जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गलियों में घूमते हैं” सोहेल खान के विवादित बयान पर भड़के इरफान पठान, बंद की बोलती