ICC World Test Championship में पाकिस्तान की जीत से बदला पॉइंट टेबल, अब फाइनल में इस समीकरण से पहुंच सकती है टीम इंडिया
ICC World Test Championship में पाकिस्तान की जीत से बदला पॉइंट टेबल, अब फाइनल में इस समीकरण से पहुंच सकती है टीम इंडिया

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में अफ्रीका ने इंग्लैंड को 12 रन और एक पारी के साथ करारी मात दी है. अफ्रीका के लिए यह एक बड़ी जीत साबि हुई है. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल की और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में पहले स्थान पर कब्ज़ा कर लिया.

अफ्रीका ने हासिल किए 72 प्वाइंट्स

WTC Points Table

इंग्लैंड के खिलाफ इस जीत के बाद अफ्रीका ने 72 प्वाइंट्स बना लिए हैं. अफ्रीका ने इस जीत के साथ 75 प्रतिशत जीत हालिस कर ली है. अफ्रीका ने अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) में कुल 8 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 में जीत हासिल की और 2 में हार का सामना किया है.

अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए नंबर वन की पोज़ीशन को हासिल किया है. ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत जीत के साथ नंबर 2 पर आ गई है. आइए जानते हैं इस जीत फेर बदल के बाद क्या है इंडिया के हाल.

क्या है इंडिया के हाल

INDIAN TEAM

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC Points Table) में 52.08 प्रतिशत जीत के साथ नंबर चार पर मौजूद है. फाइनल के लिए इंडिया की राह मुश्किल होती दिखाई दे रही है.

अगर टीम इंडिया को यहां से फाइनल तक का सफर तय करना है तो टीम को अब सारे मैचों में जीत हासिल करनी होगी. वहीं, श्रीलंका 53.33 प्रतिशत जीत के साथ नंबर तीन पर मौजूद है.

ALSO READ: ‘बेटा जब तुम अंडर-19 खेल रहे थे, तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’, सोहेल खान ने कहा मैंने विराट को यही बोला था

बाकी टीमों के क्या हैं हाल

टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान नंबर पांच पर 51.85 प्रतिशत जीत के साथ, नंबर 6 वेस्टइंडीज 50 प्रतिशत जीत के साथ, इंग्लैंड 31.37 प्रतिशत जीत के साथ, नंबर आठ पर न्यूज़ीलैंड 25.93 प्रतिशत जीत के साथ और बांग्लादेश इस टेबल में सबसे लास्ट में यानी 9 नंबर पर 13.33 प्रतिशत जीत के साथ मौजूद है.

ALSO READ: एशिया कप 2022 का शेड्यूल, सभी टीमें, समय समेत पूरा डिटेल्स, जानिए कब, कहां और कैसे देखें FREE LIVE