इंग्लैंड की जीत ने बदला पॉइंट टेबल का पूरा समीकरण, फाइनल की दावेदार बनी ये 2 टीम, जानिए कहां है भारत
इंग्लैंड की जीत ने बदला पॉइंट टेबल का पूरा समीकरण, फाइनल की दावेदार बनी ये 2 टीम, जानिए कहां है भारत

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में इंग्लैंड टेस्ट टीम ने न्यूजीलैंड को लगातार दो मैच हराकर सीरीज 2-0 की अजेय बढ़त के साथ हासिल कर ली है। ये मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC TEST CHAMPIONSHIP) के अंतर्गत खेले जा रहे हैं। इस चैंपियनशिप से अब न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल रेस (WTC) 2021-23 से लगभग बाहर हो गया है। न्यूजीलैंड टेस्ट टीम (NEWZELAND TEST TEAM) इंग्लैंड से दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद अब 23 जून से तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत

ENGLAND CRICKET TEAM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने कप्तान केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में उनकी टीम को दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट से मात दी। पहली पारी में न्यूजीलैंड टीम में टॉम लैथम आई कप्तानी में 563 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 539 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पहली पारी में डेरिल मिशेल ने 190 और टॉम ब्लंडेल ने 106 रन की पारी खेली थी।

जवाब में इंग्लिश टीम में ओली पोप ने 145 और जो रूट ने 176 रन की पारी खेली थी। जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम ने दूसरी पारी में डेरिल मिशेल के 62 रन की बदौलत 284 रन बनाए। जवाब में जॉनी बैरेस्टो के 136 रन के चलते इंग्लैंड टेस्ट टीम ने 299 रन बनाकर पांच विकेट से मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर ली है।

ALSO READ: IPL Media Rights: बीसीसीआई को आईपीएल के एक मैच के लिए मिलेंगे 105 करोड़ रूपए, जानिए कितने में बिके टीवी और डिजिटल राइट्स

इंग्लैंड को मिला प्वाइंट टेबल में फायदा

ENGLAND CRICKET TEAM

इंग्लैड टीम ने न्यूजीलैंड टीम को लगातार दो मैच में हराया है। जिसका फायदा टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिला है। इंग्लैड टीम 14 मैच में तीन जीत के 45 अंक के साथ 8वें स्थान पर है। साथ ही न्यूजीलैंड टीम आठ मैच में दो जीत के 28 रन के साथ 7वें स्थान पर है। बांग्लादेश की टीम आठ मैच में एक जीत के 16 अंक के साथ 9वें स्थान पर है।

वहीं आठ मैच में पांच जीत के 72 अंक के साथ नंबर एक पर बरकरार है। वहीं दक्षिण अफ्रीका सात मैच में पांच जीत के 60 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। भारतीय क्रिकेट टीम 12 मैच में छ जीत के 77 अंक के साथ टॉप थ्री में मौजूद है। श्रीलंका 6 मैच में तीन जीत के साथ 40 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान क्रिकेट में सात मैच में तीन जीत के 44 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है। वेस्टइंडीज सात मैच में दो जीत के साथ 30 अंक के साथ सातवें स्थान पर है।

ALSO READ: IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह