बीसीसीआई को आईपीएल के एक मैच के लिए मिलेंगे 105 करोड़ रूपए, जानिए कितने में बिके टीवी और डिजिटल राइट्स
बीसीसीआई को आईपीएल के एक मैच के लिए मिलेंगे 105 करोड़ रूपए, जानिए कितने में बिके टीवी और डिजिटल राइट्स

IPL Media Rights: आईपीएल मीडिया राइट्स(IPL MEDIA RIGHTS) को लेकर घमासान चल रहा था. अलगे पांच साल यानी 2023 से 2037 तक के आईपीएल मीडिया राइट्स(IPL MEDIA RIGHTS) को लेकर ऑक्शन किया जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक खबर आयी है कि टीवी(TV) और डिजिटल(DIGITAL) दोनों के राइट्स बिक गए हैं. पैकेज-ए और पैकेज-बी दोनों ख़रीदे जा चुके हैं. राइट्स बिकने के बाद एक मैच की कीमत 105.5 करोड़ रूपए की हो गई है.

एक मैच के लिए बीसीसीआई को मिलेंगे 105 करोड़

IPL

खबरों के मुताबिक डिजिटल और टीवी राइट्स बिक चुके हैं. हालांकि, इसको लेकर अभी को ऑफीशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. बताया जा रहा है, टीवी के एक मैच के राइट्स 57 करोड़ रूपए और डिजिटल के एक मैच के राइट्स 48 करोड़ रुपए में बिके हैं. दोनों की कीमत मिला कर 105.5 करोड़ होती है, यानी बीसीसीआई को अब एक मैच के लिए 105.5 करोड़ रुपए मिलेंगे.

कुल कितने में बिके राइट्स

IPL Media rights

बताय जा रहा है कि राइट्स की कुल बोली 43255 करोड़ रुपए लगी है. राइट्स किसने खरीदे इस बात को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. टीवी के राइट्स के लिए 23575 करोड़ रुपए का पैकेज बिका है. वहीं, डिजिटल राइट्स के लिए पैकेज की कीमत 19680 करोड़ लगाई गई.

ALSO READ: ‘छोड़ रहा हूं क्रिकेट, फेंक देता हूं बल्ला’ भड़के संजू सैमसन ने दिया था तड़कता भड़कता बयान, जानिए क्या है पूरा माजरा

इससे पहले टीवी और डिजिटल राइट्स मिला कर 16348 करोड़ रुपए में स्टार के द्वारा ख़रीदे गए थे. इस बार दो गुना से भी ज़्यादा कीमत मिली.

क्या थी राइट्स की बेस प्राइस

ऑक्शन में टीवी राइट्स की बेस प्राइस 49 करोड़ प्रति मैच रखी गई थी, डिजिटल राइट्स की बेस प्राइस 33 करोड़ प्रति मैच रखी गई थी. वहीं, प्लेऑफ मैच के लिए मीडिया राइट्स की बेस प्राइस 11 करोड़ रूपए प्रति मैच रखी गई थी. और ओवरसीज़ राइट्स की बेस प्राइस 3 करोड़ रुपए प्रति मैच रखी गई थी.

ALSO READ: रोज़ 500 लीटर दूध बेच महेंद्र सिंह धोनी बन गए सफल बिजनेसमैन, पहले क्रिकेट अब कारोबार में कर रहे हैं कारनामे