तीसरा टी20 जीतते ही भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकता है शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी
तीसरा टी20 जीतते ही भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकता है शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी

जुलाई-अगस्त महीने में इंडिया को इंग्लैंड (ENG vs IND) दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसी दौरान पिछले साल का एक बचा हुआ टेस्ट मैच भी खेला जाएगा, जो कोरोना के चलते आगे बढ़ा दिया गया था. इस सीरीज से पहले टीम के कई दिग्गजों को अफ्रीका सीरीज (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) में आराम दिया गया है. ऐसे में टीम से एक खिलाड़ी के बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. टीम का यह खिलाड़ी बाहर होना पर टीम को खासा नुकसान उठान पड़ेगा.

यह खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर

KL RAHUL

अफ्रीका सीरीज में टीम के कप्तान चुने गए केएल राहुल (KL RAHUL) सीरीज से ठीक पहले ही अपनी इंजरी के चलते बाहर हो गए थे, इसके बाद टीम की कमान ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को दी गई थी. इंग्लैंड दौरे में केएल राहुल (KL RAHUL) को टीम का उपकप्तान बनाया गया था.

इंजरी के चलते उनका टीम के खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल (KL RAHUL) इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एक टेस्ट में टीम से बाहर हो सकते हैं.

ALSO READ: राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर साबित किया कि उनसे बड़ा दिल किसी का नहीं है

यह खिलाड़ी बन सकता है उपकप्तान

rishabh pant

केएल राहुल (KL RAHUL) को टीम में उपकप्तान की ज़िम्मेदारी दी गई थी. हालांकि, चोट के चलते उनका खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. राहुल की जगह टीम में उपकप्तान की ज़िम्मेदारी ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को दी जा सकती है. जैसे, अफ्रीका सीरीज में राहुल के बाहर होने के बाद कप्तानी की ज़िम्मेदारी ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को दी गई थी, अब एक बार फिर उम्मीद की जी रही हैं कि टीम में ऋषभ पंत को केएल राहुल का काम करते हुए दिखाई देंगे.

आने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए इंडिया टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: WTC Point Table 2021-2023: इंग्लैंड की जीत ने बदला पॉइंट टेबल का पूरा समीकरण, फाइनल की दावेदार बनी ये 2 टीम, जानिए कहां है भारत