WTC FINAL TEAM INDIA PLAYING XI

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला शुरू होने में बेहद कम दिन बचे हैं। 7 जून को ओवल के मैदान पर टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच में एक जोरदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। बता दें कि टीम इंडिया (Team India) दूसरी बार इस बड़े टूर्नामेंट को खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। WTC FINAL 2019-21 में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरी बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी से सजी टीम इंडिया (Team India) हर हाल में टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेगी, ऐसे में क्या होगी टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन आइए जानते हैं।

ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

बात अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर की करें, तो टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

बता दें कि शुभमन गिल का बल्ला आईपीएल में जमकर गरज रहा था और खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप को भी अपने नाम किया था, ऐसे में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल का मैदान पर उतरना लगभग तय माना जा रहा है।

मिडिल ऑर्डर में दिवार बनकर खड़े होंगे ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा का उतरना लगभग तय है। नंबर चार पर विराट कोहली मैदान पर दिखाई देंगे जबकि नंबर पांच पर अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे मैदान पर दिखाई देंगे।

ऑस्ट्रेलिया को तहस नहस करने की इनके उपर होगी जिम्मेदारी

वहीं भारतीय टीम में नंबर 6 पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा मैदान में उतरेंगे जो गेंद और बल्ले दोनों के साथ टीम को मजबूती देंगे।

नंबर सात विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन आ सकते हैं।  बात अगर गेंदबाजी की करें तो मोहम्मद शमी उमेश यादव मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम में मौका मिल सकता है, वहीं स्पिनर खिलाड़ी के तौर पर रविचंद्रन अश्विन टीम में मौजूद रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

ALSO READ: आईपीएल 2023 के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

Published on June 1, 2023 10:53 am