MANISH PANDEY IPL 2023 DELHI CAPITALS

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की कप्तानी से सजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) का अंत बेहद रोमांचक तरीके से किया। 29 मई को गुजरात के साथ खेले गए आईपीएल फाइनल मुकाबले में पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी (IPL 2023) को अपने नाम किया है। हालांकि आईपीएल (IPL) की समाप्ति के साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस सीजन में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन करने इन तीन खिलाड़ियों का ये सीजन आखिरी सीजन साबित हो सकता है। कौन हैं यह खिलाड़ी आइए जानते हैं।

मनीष पांडे

इस खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था, लेकिन वो आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के मामले में बुरी तरीके से नाकामयाब रहे उनके खराब प्रदर्शन की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स को करारी हार का सामना करना पड़ा।

इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने आईपीएल के सीजन में 10 मुकाबले खेलते हुए 17.78 की औसत के साथ 160 रन बनाए हैं। मनीष पांडे के शर्मनाक प्रदर्शन को देखकर यही कहा जा रहा है दिल्ली की टीम आगामी सीजन में खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 करोड़ 25 लाख रुपए की मोटी रकम के साथ अपने खेमे का हिस्सा बनाया था, लेकिन इस सीजन में खिलाड़ी ने काफी खराब प्रदर्शन किया।

मयंक अग्रवाल ने 10 मुकाबले खेलते हुए 27.00 की शर्मनाक औसत के साथ 270 नहीं बनाए हैं। हालांकि इसमें खिलाड़ी का एक अर्धशतक भी शामिल है, वहीं इनका इस सीजन में बेस्ट स्कोर 83 रनों का रहा था, जो अंतिम मैच में आया था, जब सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 के रेस से बाहर हो चुकी थी।

मनदीप सिंह

इस कड़ी में तीसरा नाम आता है आईपीएल में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले मनदीप सिंह का। बता दें कि खिलाड़ी ने आईपीएल के सीजन में तीन मुकाबले खेलते हुए 4.67 कि खराब औसत के साथ 14 रन ही बनाए हैं।

31 साल के इस खिलाड़ी को आईपीएल में काफी मौके मिले, लेकिन यह हर मौके को पूरी तरीके से बर्बाद करते हुए दिखाई दिए। इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर यह माना जा रहा है कि आगामी सीजन शायद ही कोई भी टीम मनदीप सिंह में दिलचस्पी दिखाएगी।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए कुछ ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम, शाहिद अफरीदी से भी घातक इन 5 गेंदबाजों को मौका!

Published on June 1, 2023 10:33 am