Ravi shastri select test team for wtc final

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेलना है, जो लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है. इसकी तैयारी के लिए टीम इंडिया (Team India) के सभी खिलाड़ी लंदन पहुंच चुके हैं. देखा जाए तो 15 सदस्य वाली टीम इंडिया के स्क्वाड से प्लेइंग इलेवन चुनने में रोहित शर्मा को काफी टेंशन होगी.

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि कई होनहार खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं, जो एक दूसरे को कड़ा कंपटीशन दे रहे हैं और माना जा रहा है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में एक खिलाड़ी का डेब्यू हो सकता है.

रवि शास्त्री ने दिया यह बयान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए ईशान किशन और केएस भरत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है. दरअसल पिछले कुछ समय से देखा जाए तो केएस भरत ने टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया है.

वहीं ईशान किशन अच्छे फॉर्म में हैं, लेकिन भारत के लिए उन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि इशान किशन टेस्ट मैच में इतने लंबे समय तक विकेट कीपिंग कर सकेंगे या नही इस बारे में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया के पास हैं ये दो विकल्प

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए अगर लंदन में दो स्पिनर गेंदबाज खेलते हैं तो इसके लिए केएस भरत के साथ जाना सही रहेगा, लेकिन अगर दो स्पिनर गेंदबाज की जगह एक स्पिन गेंदबाज और चार तेज गेंदबाज खेलते हैं तो ईशान किशन को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

कहा जा रहा है स्पिनर ज्यादा होते हैं तो विकेटकीपर को ज्यादा परेशानी होती है. ऐसे में केएस भरत सही विकल्प साबित होंगे.

ALSO READ:WTC Final खेलने से पहले टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, फौरन स्वदेश लौटेगा ये खिलाड़ी, आते ही कर सकता है संन्यास का ऐलान

Published on June 3, 2023 4:41 pm