TEAM INDIA
TEAM INDIA

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा तीन खिलाड़ी को स्टैंडबाई के तौर पर शामिल किया गया है.

देखा जाए तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अब चिंता बढ़ा दी है.उनका इस टूर्नामेंट में खेलना अब मुश्किल नजर आ रहा है.

इस खिलाड़ी की बढ़ी मुश्किलें

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डेनियल विटोरी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले से पहले एक बहुत बड़ी बात कह दी है, जिसने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है. उन्हें लगता है कि रविचंद्रन अश्विन की जगह टीम इंडिया में इस वक्त मुश्किल है.

भले ही इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है लेकिन प्लेन प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर संदेह है. इससे पहले कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी इस तरह का संदेह व्यक्त किया है. इन लोगों को यह लगता है कि रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में मौका देने पर तरजीह दी जा सकती है.

संन्यास का कर सकते हैं ऐलान

रविचंद्रन अश्विन 36 साल के हो चुके हैं और लोगों का मानना है कि इस उम्र के बाद खिलाड़ी के अंदर वह प्रतिभा दिखाने की ताकत नहीं रहती है. इस वक्त ज्यादातर खिलाड़ी सन्यास ले लेते हैं.

यही वजह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला रविचंद्रन अश्विन का आखिरी मुकाबला साबित हो सकता है.

हालांकि इस बारे में अभी तक उन्होने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस बात से लग रहा है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के बाद अश्विन अपने करियर को लेकर कोई फैसला ले सकते हैं.

ALSO READ:वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, 6 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका