ICC World Cup 2023:

इस साल के अंत में भारतीय क्रिकेट टीम को विश्वकप की मेजबानी करेगा। साल 2011 के बाद यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम विश्वकप की मेजबानी करेगा। यह टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम इस टूर्नामेंट को जीतकर पिछले 10 सालों के आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने के सूखे को खत्म करना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी।

टाॅप ऑर्डर

इस साल विश्वकप में भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतर सकते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन किया। दोनों ही बल्लेबाज एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की ओर से दोहरा शतक जड चुके हैं। वही नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

2. मधयक्रम

वही अगर हम मध्यक्रम की बात करें तो मध्यक्रम में टीम की ओर से नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज एक ही शैली के खिलाड़ी हैं। वही नबंर 5 पर के एल पी खेलते हुए दिखाई देंगे। जो भारतीय टीम के लिए भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। वही नंबर 6 पर हार्दिक पंड्या खेलते हुए दिखाई देंगे और नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेगें।

गेंदबाजी

वही अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम की ओर से तीन तेज गेंदबाज के तौर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह उतरेंगे। वही स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव खेलते हुए दिखाई देंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ALSO READ:रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का अगला कप्तान, खुद हिटमैन ने दिया संकेत