ROHIT SHARMA

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दोपहर 3:00 बजे से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला शुरू होने वाला है. देखा जाए तो टीम इंडिया के लिहाजे से यह मुकाबला काफी अहम है. एक तरफ इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा अपने करियर का सबसे बड़ा दांव खेलेंगे.

वहीं दूसरी ओर इस ट्रॉफी को जीतकर टीम इंडिया पुराने हार का हिसाब बराबर कर सकती है. माना जा रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए रोहित शर्मा ने बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुन ली है और कुछ खिलाड़ियों की वह कुर्बानी देने वाले हैं.

कमाल की होगी ओपनिंग जोड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ धाकड़ खिलाड़ी शुभ्मन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर शतक लगाया था. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो शुभ्मन गिल आईपीएल में कमाल दिखा चुके हैं जिनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

वही अगर मिडिल ऑर्डर में देखा जाए तो नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर विराट कोहली, नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा सकता है. नंबर 6 पर ईशान किशन को मौका देकर केएस भरत को ड्रॉप किया जा सकता है. वही नंबर 7 पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करने उतरेंगे.

इन खिलाड़ियों पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

इस मुकाबले के लिए रोहित शर्मा अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. वही रविंद्र जडेजा एक स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को बतौर तेज गेंदबाज इस प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, जिस कारण जयदेव उनादकट को बाहर बैठना पड़ेगा.

WTC Final में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभ्मन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

ALSO READ: अर्जुन तेंदुलकर की चमकी किस्मत, बीसीसीआई से आया बुलावा, अब टीम इंडिया में खेलते नजर आएगा सचिन का लाल

Published on June 7, 2023 11:55 am