Placeholder canvas

WTC Final के बाद अजिंक्य रहाणे को कर दिया जाएगा Team India से बाहर! कोच द्रविड़ की इस बात से मचा बवाल

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो अपने शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने में कामयाब हुए हैं.

उसी में एक नाम अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का है. दरअसल अब इस खिलाड़ी को लेकर टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने एक बहुत बड़ी बात कह दी है जो चर्चा में आ चुका है.

शानदार प्रदर्शन का हुआ फायदा

आईपीएल 2023 में अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग के लिए कमाल की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में शामिल किया गया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच भारत के लिए साल 2022 के जनवरी महीने में खेला था.

इसके बाद से वह केवल घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में नजर आए, लेकिन अब उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किया गया है.

राहुल द्रविड़ से जब इस पर चर्चा की गई कि अजिंक्य रहाणे केवल एक रिप्लेसमेंट के तौर पर हैं या उनकी जगह पक्की है, तो इस पर उन्होंने चौंकाने वाली बात कही.

अजिंक्य रहाणे पर कोच ने दिया यह बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि

“मैं कहना चाहूंगा कि अजिंक्य रहाणे जैसे क्वालिटी प्लेयर का हमारे साथ यहां होना बहुत बड़ी बात है. भले ही चोटिल खिलाड़ी के जगह पर उन्हें मौका मिला है, लेकिन उनका अनुभव हमें काफी काम आने वाला है. हम सब कभी नहीं चाहते कि वह इस मौके को सिर्फ एक बार के लिए देखें.”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि

“कभी-कभी ऐसा होता है कि आप टीम से बाहर हो जाते हैं और फिर घरेलू क्रिकेट में कमाल दिखाने के बाद आपकी वापसी होती है. ऐसा किसी पत्थर में नहीं लिखा है कि आपको सिर्फ एक ही मैच मिलता है. अगर आप अच्छा करते हैं तो आपकी कभी भी वापसी संभव हो सकती हैं.”

ALSO READ:WTC FINAL, WEATHER: 5 दिन नही हो पायेगा फाइनल मैच, जानिए ओवल में कितने दिन होगी झमाझम बारिश, ऐसे निकलेगा रिजल्ट