Placeholder canvas

WTC FINAL, WEATHER: 5 दिन नही हो पायेगा फाइनल मैच, जानिए ओवल में कितने दिन होगी झमाझम बारिश, ऐसे निकलेगा रिजल्ट

by AMIT RAJPUT

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियां पूरी हो चुकी है। टूर्नामेंट का फाइनल 7 जून यानि बुधवार से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। लेकिन इस मुकाबले के पहले फैंस को लंदन के मौसम की चिंता सता रही है कि लंदन में मैच के दौरान मौसम कैसा रहने वाला है। तो आईये जानते है पांचों दिनों के मौसम के बारे में।

पहले दो दिन भी साफ रहेगा मौसम

हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले वेदर रिपोर्ट ने मौसम विभाग की जानकरी साझा की है। जहां वेदर डॉट कॉम के अनुसार, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के पहले दिन मौसम के साफ और धूल खिली रहने की उम्मीद है। मैच के शुरुआती घंटे में केवल 2 प्रतिशत बारिश की संभावना है। तापमान 17 से 21 डिग्री सेसेल्सियस रह सकता है। हवा 15-17 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

मैच के दूसरे दिन भी खेल के समय बारिश का खतरा नहीं है। शुरुआती कुछ घंटों में 2 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। हालांकि, बादल 26 प्रतिशत रहेंगे। सुबह तापनाम 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हवा 21 किलो प्रति घंटे की से चल सकती है। इसका मतलब है कि दूसरे दिन भी बारिश की संभावना नहीं है।

चौथे दिन हो सकती है बारिश, ऐसे निकलेगा रिजल्ट

वही खेल के तीसरे दिन मौसम बिगड़ने के बहुत कम आसार हैं। दिन में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। बारिश की महज 8 प्रतिशत संभावना है जबकि हवा के 22 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने का अनुमान है। 10 जून यानी शनिवार को चौथे दिन बारिश विलेन बन सकती है। दिन में बारिश की 70 प्रतिशत से अधिक संभावना है। तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और ह्यूमिडिटी 63 प्रतिशत तक रह सकती है।

वहीं, मैच के पांचवें दिन भी तकरीबन 70 प्रतिशत बारिश का दिन में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। ह्यूमिडिटी करीब 65 प्रतिशत तक हो सकती है। हवा 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। वही छठवें दिन यानि रिजर्व डे के दिन भी बारिश की संभावना काफी कम है।

ALSO READ:आयरलैंड के खिलाफ Shubman Gill की कप्तानी में ऐसी होगी 15 सदस्यीय Team India! अर्जुन तेंदुलकर और सहवाग का भांजा समेत इन्हें मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00