rohit pc - 1

कल यानी 7 जून को दोपहर 3 बजे से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच में यह ऐतिहासिक मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. WTC फाइनल में सिर्फ एक दिन का समय बचा हुआ है लेकिन अभी भी भारत का प्लेइंग इलेवन तय नही है पा रहा है.

सबसे मुख्य सवाल है कि रवि अश्विन और शार्दुल ठाकुर में से प्लेइंग इलेवन में कौन खेलेगा. अब इस बात पर रोहित शर्मा ने चौंकाने वाला जवाब दिया है.

क्या कहा है रोहित शर्मा ने

जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने रोहित शर्मा से रवि अश्विन के खेलने के बारे में पूछा तो रोहित ने कहा कि,

‘मैं यह नही कह रहा हूं कि अश्विन नही खेलेंगे. आपको कल तक का इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि यह पिच हर दिन बदलती है, आज यह अलग दिख रही है कल कुछ और दिखेगी. किसे क्या पता.’ आप से बता दे कि पिछले बार जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मे पहुंचा था तब रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को मौका दिया गया था लेकिन टीम मैनेजमेंट का यह दांव उल्टा पड़ गया था. देखना दिलचस्प होगा कि इस बार टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है.

शार्दुल ठाकुर या रवि अश्विन

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक भारत की गेंदबाजी यूनिट दो तरह से उतर सकती है. अगर टीम मैनेजमेंट तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरती है तब टीम में रवि अश्विन का खेलना तय है. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट चार तेज गेंदबाज के साथ उतरती है तब रवि अश्विन को मौका नही मिलेगा. शार्दुल ठाकुर या फिर रवि अश्विन इन दोनों में से कोई एक तेज गेंदबाज WTC के फाइनल में खेलेगा.

ऐसा है भारत का स्क्वॉड

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

ALSO READ:WTC FINAL से पहले आई बुरी खबर, अचानक रद्द हुआ Team India की ये सीरीज, इस कारण रद्द करनी पड़ी ये सीरीज