shubman gill and rohit sharma

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की तैयारियों को दोनों टीमें अंतिम रूप देने में लगी हुई है। इस मैच में दोनों टीमों के लिए ओपनिंग साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। दोनों टीमों की ओर से दिग्गज बल्लेबाज ओपनिंग करने उतरेगें। आईये नजर डालते दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1. रोहित शर्मा और शुभमन गिल

भारत की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा करेगें। दोनों ही खिलाड़ी लगातार दूसरी बार फाइनल में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करेगे। इसके पहले साल 2021 में दोनों ही खिलाड़ियों ने ओपनिंग की थी लेकिन दोनों ही कुछ खास नहीं कर सके थे।

इस मैच में दोनों खिलाड़ी टीम को शानदार शुरुआत दिलाना चाहेंगे। दोनों खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। जहां शुभमन गिल हाल ही में आरेंज कैप जीतकर आ रहे है तो वही दूसरी ओर अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी शानदार फॉर्म में है। दोनों खिलाड़ियों से टीम को बडी पारी की उम्मीद होगी।

2.ख्वाजा और वार्नर करेंगे ओपनिंग

वही दूसरी ओर आॅस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर ओपनिंग करने उतरेगे। यह दोनों खिलाड़ी पहली बार फाइनल में टीम के लिए ओपनिंग करने उतरेगे। दोनों खिलाड़ी बीते दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्राॅफी में भी टीम के लिए ओपनिंग की थी लेकिन दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

उस्मान ख्वाजा ने टीम के लिए उस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने पूरी सीरीज में टीम के लिए काफी रन बनाए थे। वही डेविड वार्नर ने टीम के अनुभवी बल्लेबाज है। उन्होंने टीम के लिए 8 हजार से अधिक बनाए थे। टीम को उनसे यहां एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

ALSO READ:WTC Final के लिए कंगारू कप्तान ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 34 साल के इस खिलाड़ी को देखकर खौफ में है इंडिया

Published on June 6, 2023 10:33 pm