ind vs ban

5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेला जाना है जिसका समापन 19 नवंबर को होगा. इस बार देखा जाए तो वनडे वर्ल्ड कप कई मायने में टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इस बार भारत अपने होम ग्राउंड का भरपूर मात्रा में फायदा उठाना चाहेगा. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो वर्ल्ड कप से पहले एक खिलाड़ी ने अपनी टीम को जोरदार जड़का देते हुए क्रिकेट फैंस को पूरी तरह निराश कर दिया है. यह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं जो टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

WorldCup 2023 से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन है. दरअसल पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान घुटने में लगी चोट के कारण वह पहले एशिया कप से बाहर हुए. अब मान जा रहा है कि उनकी चोट काफी गहरी है जो वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में भी अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे. एशिया कप में बांग्लादेश ने उनकी जगह अनकैप्ड तेज गेंदबाज तंजीम हसन को टीम में शामिल किया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा इबादत हुसैन के बाहर होने की पुष्टि की गई है. मुझे टीम के लिए भी बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

बांग्लादेश के लिए खेलते हुए इबादत हुसैन ने तीनों ही फॉर्मेट में कमाल दिखाया है. 20 टेस्ट में 42 विकेट, 12 वनडे में 22 विकेट, वही 4 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैंचो में 7 विकेट उनके नाम दर्ज है. अगर वह एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में बांग्लादेश का हिस्सा होते तो टीम को काफी मजबूती मिलती.

ALSO READ:6,6,6.. एशिया कप से बाहर होने के बाद दीपक चाहर गरजा बल्ला, 43 रन ठोक दिलाई जबरदस्त जीत