WIL JACKS RCB

वनडे विश्व कप से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन वनडे मैचो की सीरीज खेली जा रही है। बीते दिन इस सीरीज का दूसरा मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने 48 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इंग्लैंड बनाम आयरलैंड सीरीज के तहत खेले गए इस मैच में एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। उस खिलाड़ी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

11 गेंदों में ठोके 52 रन

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम विल जैक्स है। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड बनाम आयरलैंड मैच में 11 गेंदों में 52 रन ठोक दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 88 गेंदों में 94 रन निकले।

विल जैक्स की इस पारी के दमपर इंग्लैंड का स्कोर 334 रनों तक पहुंच गया। इस विस्फोटक पारी के लिए विल जैक्स को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

आरसीबी को दिया धोखा

इस खिलाड़ी का ताल्लुक रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर से भी रहा है। आईपीएल 2023 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज विल जैक्स को 3.20 करोड़ की राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

हालांकि आईपीएल की शुरुआत से पहले उन्होंने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। इसी के चलते आरसीबी को 3.20 करोंड़ का नुकसान झेलना पड़ा था। इसी के चलते टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो गई थी।

विश्व कप स्क्व़ॉड में नहीं मिली जगह

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड अनाउंस कर दिया गया है। इस टीम में विल जैक्स को शामिल नहीं किया गया है।

इस खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 3 वनडे, 2 टेस्ट और 6 टी20 मैच खेले हैं। जैक्स बीते दिन 6 रनों से अपने पहले इंटरनेशनल शतक से चूक गए। उनके बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 से पहले इन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, भारत का ये खिलाड़ी शामिल!

Published on September 25, 2023 1:06 pm