Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले इन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, भारत का ये खिलाड़ी शामिल!

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टबूर से इस टूर्नामेंट का आगाज भारत की मेजबानी में होगा। इस बीच इंडियन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मैच फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है। यूएई टी10 लीग में हुए मैच फिक्सिंग कांड को लेकर आईसीसी की आंतरिक जांच में 2 भारतीयों के नाम भी सामने आए हैं।

इन भारतीयों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

इंडियन क्रिकेट काउंसिल (आसीसी) ने यूएई टी10 लीग में हुए मैच फिक्सिंग कांड से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है। आईसीसी की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, इस कांड में दो भारतीय भी शामिल हैं। इसमें पुणे टीम के सह-मालिक पराग संघवी और कृष्ण कुमार का नाम सामने आया है।

इन पर मैच फिक्सिंग का आरोप है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दोनों के अलावा भारतीय बैटिंग कोच सन्नी ढिल्लों भी मैच रिजल्ट को प्रभावित करने में शामिल हैं।

बांग्लादेश का ये क्रिकेटर शामिल

मैच फिक्सिंग कांड में बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन का नाम भी शामिल है। आरोप है कि उन्होंने मैच के नतीजे को प्रभावित करने की कोशिश की थी। नासिर हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले।

नासिर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनपर बैन लगा दिया है। इस खबर ने पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है।

19 दिन में मांगा जवाब

यूएई टी10 लीग में हुए मैच फिक्सिंग कांड के लिए इंडियन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने यूएई के प्लेयर अजहर जैदी, रिज़वान नावेद और सामिया समन और टीम के मैनेजर रहे शादाब अहमद, पुणे टीम के सह-मालिक पराग संघवी और कृष्ण कुमार, भारतीय बल्लेबाज़ी कोच सन्नी ढिल्लों और बांग्लादेश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके नासिर हुसैन को आरोपी माना है। इनसे आईसीसी की तरफ से 19 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। तब तक के लिए इनपर बैन लगा दिया गया।

ALSO READ: हसन महमूद ने किया मांकड़िग फिर कप्तान लिटन दास ने बुलाया वापस, खेल भावना देख कीवी खिलाड़ी ने लगा लिया गले