Placeholder canvas

हसन महमूद ने किया मांकड़िग फिर कप्तान लिटन दास ने बुलाया वापस, खेल भावना देख कीवी खिलाड़ी ने लगा लिया गले

कल बांग्लादेश के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 86 रन से हरा दिया. मैच की हाईलाइट यह रही, बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास की दरियादिली. लिटन दास ने आउट हुए बल्लेबाज ईश सोढ़ी वापस बुला कर बड़ा दिल दिखाया.

आउट होकर भी क्यों खेलने लगे ईश सोढ़ी

न्यूजीलैंड के पारी का 40 वाथ ओवर चल रहा था. नॉन स्ट्राइक पर इस ईश सोढ़ी बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंदबाजी कर रहे थे हसन महमूद. इस बीच हसन महमूद ने ईश सोढ़ी को मांकडिंग रन आउट कर दिया. मामला तीसरे अंपायर के पास पहुंचा और ईश सोढ़ी को आउट करार दिया गया.

जब ईश सोढ़ी मैदान से बाहर जा रहे थे तब उन्हें बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास और गेंदबाज हसन महमूद ने उन्हें वापस बुला लिया.

ईश सोढ़ी ने बाद में युवा गेंदबाज हसन महमूद को गले भी लगाया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. नीचे आप भी वीडियो देख सकते है.

https://twitter.com/anngrypakiistan/status/1705547660273287276?t=EkuBOIVku_CJcbQXdm_RpA&s=19

ऐसा रहा मैच

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम ब्लंडेल ने अर्धशतक बनाया. वही ईश सोढ़ी ने भी 35 रनों की अहम पारी खेली.

न्यूजीलैंड ने इन पारियों की मदद से 49.2 ओवर में 254 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 41.1 ओवर में 168 रन बनाकर सिमट गई. बांग्लादेश के तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नही बनाया था.

क्या होता है मांकडिंग

क्रिकेट के नियमों के मुताबिक जब गेंदबाज गेंद फेंकने से पहले नॉन स्ट्राइक पर खड़ा बल्लेबाज क्रीज के बाहर चला जाता है तो उसे ‘मांकडिंग’ रन आउट कहा जाता है.

हालांकि, इसके लिए जरूरी शर्त है कि जब गेंदबाज ने बल्लेबाज को ‘मांकडिंग’ किया हो तब तक गेंद फेंकी नहीं गई हो. साथ ही ‘मांकडिंग’ आउट रन आउट में गिना जाता है.

ALSO READ: भारतीय फैंस और ICC ने जिसे माना अगला सचिन तेंदुलकर उसी का करियर बर्बाद कर गये रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़!