Ambati Rayudu and Virat Kohli

साल 2019 में इंग्लैंड में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला गया था. इस विश्व कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर हो गई थी. इस विश्व कप में अंबति रायूड को शामिल नही किया था. वह रिप्लेसमेंट स्क्वॉड में थे, लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर जैसे खिलाडियों के चोटिल होने के बाद भी जब उन्हें सलेक्ट नही किया गया जिसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

अब उस घटना को लेकर रायडू ने एक बयान दिया है जिसके जवाब में उस समय के चीफ सलेक्टर ने एमएसके प्रसाद ने भी एक सनसनीखेज आरोप लगाया है.

पहले रायडू ने क्या कहा जानिये

अंबति रायूड ने उस विवाद पर बोलते हुए कहा है कि,

‘अगर आपने अजिंक्य रहाणे या फिर उनके जैसे किसी खिलाड़ी का चयन किया होता, जिसके पास एक्सपीरियंस होता तो फिर समझ में आता. हर कोई चाहता है कि भारतीय टीम जीत हासिल करे. उन्होंने मेरा चयन नहीं किया और इसका कारण क्या था ये केवल वही जानते होंगे. हालांकि जब आप मुझे किसी से रिप्लेस कर रहे हैं तो फिर वो खिलाड़ी ऐसा होना चाहिए जो टीम को जीत दिला सके. इसी वजह से मैं नाराज हुआ था.’ आप से बता दे कि अंबति रायूड ने हाल ही आईपीएल फाइनल के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया है.

प्रसाद ने क्या बोला

अंबति रायूड के बात पर बोलते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा था कि,

‘हम सबको पता है कि सेलेक्शन कमेटी में पांच सेलेक्टर होते हैं और कप्तान भी सेलेक्शन कमेटी में बैठता है. क्या ये सिर्फ एक व्यक्ति का फैसला रहा होगा ? या फिर ये सामूहिक फैसला रहा होगा ? अगर सिर्फ एक ही व्यक्ति सारे फैसले ले लेगा तो फिर आपको पांच सेलेक्टर्स की जरूरत नहीं पड़ेगी. कोई भी फैसला सेलेक्शन कमेटी की सहमति पर ही लिया जाता है. इसलिए ये एक सामूहिक फैसला था.’

ALSO READ:केएल राहुल, ईशान किशन या संजू सैमसन नहीं बल्कि ये खिलाड़ी 2023 World Cup में भारत के लिए करेगा विकेटकीपिंग, शानदार हैं आंकड़े

Published on June 17, 2023 9:07 am