Placeholder canvas

केएल राहुल, ईशान किशन या संजू सैमसन नहीं बल्कि ये खिलाड़ी 2023 World Cup में भारत के लिए करेगा विकेटकीपिंग, शानदार हैं आंकड़े

डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC FINAL) में भारतीय टीम (Team India) को हार का सामना करना पड़ा अब एक और आईसीसी विश्व कप (2023 World Cup), भारत में खेला जाना है। भारतीय टीम इस बार मेज़बानी करते नजर आयेगी और ऐसे में भारतीय टीम पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा। बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए अभी से तैयारियाँ शुरू कर दी है, लेकिन अभी भारतीय टीम के सामने विकेट कीपर बल्लेबाज़ को लेकर बड़ी चुनौती है।

केएल राहुल (KL RAHUL) बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं, ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन (ISHAN KISHAN) विकल्प हैं, लेकिन वो भी नेशनल टीम के लिए दोहरा शतक बनाने के बाद कुछ खास नहीं कर पाए हैं। संजू सैमसन (SANJU SAMSON) लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं।

ईशान किशन का आईपीएल (IPL 2023) प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन विश्व कप (2023 World Cup) के लिए बीसीसीआई (BCCI) अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ को विश्वकप (2023 World Cup) में रखना चाहेगा। केएल राहुल के पास विश्व कप का अनुभव तो है, लेकिन उनका ख़राब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

क्या ऋषभ पंत को विश्व कप के लिये तैयार कर रही है बीसीसीआई?

ऋषभ पंत 2019 विश्व कप टीम के हिस्सा थे, लेकिन वो भयानक एक्सीडेंट में लगे चोट से जूझ रहे हैं और ऐसा माना जा रहा था कि ऋषभ पंत 2023 तक क्रिकेट नहीं खेल पायेंगे, लेकिन ऋषभ पंत बहुत तेज़ी से रिकवर कर रहे हैं अभी वो एनसीए में मौजूद हैं, जहां वो रीहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

ऋषभ पंत काफी तेजी से रिकवर हो रहे हैं, उनकी रिकवरी देख एनएसीए स्टाफ पूरी तरह हैरान है। ऐसे में बीसीसीआई उम्मीद कर रहा है कि वह विश्व कप 2023 (2023 World Cup) में वापसी कर सकते हैं।

हाल ही में बिना सहारे सीढ़ियों पर चढ़ते दिखे ऋषभ पंत

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक़, ऋषभ पंत की रिकवरी उम्मीद से भी तेज है और उन्हें अधिकतर दर्द से राहत है। ऋषभ ने बिना किसी सहारे के चलना भी शुरू  कर दिया है। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो साझा की थी, जिसमे वो बिना किसी सहारे के बग़ैर सीढ़ियाँ चढ़ रहे हैं।

ऋषभ पंत इस समय लोअर बॉडी की ताकत बढ़ा रहे हैं और स्विमिंग भी कर रहे हैं। हालाँकि उनकी वापसी को लेकर अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

हालांकि ऋषभ पंत का विश्व कप (2023 World Cup) में होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर हो सकती है, क्योंकि उनके पास काफी अनुभव है और उन्हें अच्छे से मालूम है कि दबाव में कैसे टीम को जीत दिलाना है।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो सकती हैं ये 2 टीमें, इन 2 टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल मुकाबला