Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो सकती हैं ये 2 टीमें, इन 2 टीमों के बीच खेला जा सकता है फाइनल मुकाबला

एशिया कप, पाकिस्तान में होना तय था, लेकिन बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में इस बार का एशिया कप दो देश मिल कर मेज़बानी करते नजर आयेंगे। पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में भी एशिया कप के मैच देखने के लिए मिलेगा ।एशिया कप 2023 हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा। इसमें चार मैच पाकिस्तान और नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त 2023 को होगा।टूर्नामेंट में कुल 13 वनडे मैच खेले जाएंगे. भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। गौरतलब है कि एशिया कप इस साल 50-50 ओवरों का होगा। कुल छह टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, जो दो-दो ग्रुप में बांटी गई हैं।

इन 6 देशों के बीच खेला जा सकता है एशिया कप 2023

भारत,पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा इस बार एशिया कप में नेपाल की भी टीम खेलते हुए नजर आएगी। नेपाल क्रिकेट टीम ने एशिया कप के लिए पहली बार क्वालीफाई किया है।

यूएई को हराने के बाद नेपाल को एशिया कप खेलने का मौका मिला है, और ऐसे क़यास लगाए जा रहे हैं कि नेपाल ग्रुप ए की टीम में भारत और पाकिस्तान के साथ होगा।

ग्रुप मैच से ही बाहर हो सकती हैं ये दो टीमें 

अभी एशिया कप 2023 की दोनों ग्रुप को लेकर तो कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ग्रुप ए की टीम में भारत, पाकिस्तान और नेपाल होंगे। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश होंगे। नेपाल ने पहली बार क्वालीफाई किया है, तो ऐसे में उनका ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाना आश्चर्य की बात नहीं होगी।

वहीं ग्रुप बी में बड़ा उल्टफेर होने की पूरी संभवना है, चूँकि श्रीलंका मेज़बानी करेगा तो शायद अपने घरेलू मैदान पर खेलना श्रीलंका के लिए आसान हो और पक्ष में हो और अफगानिस्तान टीम ने जैसे पिछले कुछ सालों में क्रिकेट दिखाया ऐसे में अफगानिस्तान को हल्के में लेना आसान नहीं होगा। ऐसे में बांग्लादेश शायद वो टीम बन सकती है जो ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाए, लेकिन क्रिकेट में उलटफेर होना कोई नईबात नहीं है।

अब बात करें अगर एशिया कप 2023 जीतने वाली टीम की तो इस बार एशिया कप वनडे फ़ॉर्मेट में होने जा रहा है और वनडे फ़ॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान 2 सबसे मजबूत टीमें हैं, ऐसे में ये उम्मीद है कि इस बार भारत और पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल में हो सकता है।

ALSO READ: BCCI की गलती से खत्म हो सकता है जसप्रीत बुमराह का करियर, एक बार फिर विश्व कप 2023 से बाहर हो सकते हैं यॉर्कर किंग