Placeholder canvas

BCCI ने बांग्लादेश दौरा के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल का किया ऐलान, वनडे और टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल आया सामने

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हारने के बाद भारतीय पुरुष टीम इस वक्त काफी चर्चे में चल रही है जहां जुलाई महीने से टीम इंडिया (Team India) को अब वेस्टइंडीज दौरे पर निकलना है.

अब इसी बीच महिला क्रिकेट टीम को लेकर एक बहुत बड़ी घोषणा हुई है और वूमेन प्रीमीयर लीग के बाद से आराम कर रही महिला टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन- तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलने जा रही है, जिसका आयोजन जुलाई में होगा.

11 साल बाद बदलेगा मंजर

आपको बता दें कि 9 जुलाई को टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत होगी. वही 22 जुलाई को आखिरी वनडे के साथ इस सीरीज का समापन होगा. बांग्लादेश महिला क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस सीरीज पर मुहर लगाई गई है और बताया गया है कि हम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वाइट बॉल सीरीज के लिए मेजबानी करेंगे.

यह सभी डे मैच हो सकते हैं, जिसका समय अभी पूर्ण रुप से स्पष्ट नहीं हुआ है. देखा जाए तो 11 साल में यह पहला मौका होगा जब यहां पर महिला क्रिकेट टीम का इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा.

ये है Team India का पूरा शेड्यूल

आखरी बार साल 2012 में साउथ अफ्रीका के साथ बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने यहां इंटरनेशनल मैच खेला था. देखा जाए तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है, जिसके माध्यम से वह आने वाले वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं. अगर पूरे शरीर की बात करें तो पहला टी-20 9 जुलाई, दूसरा टी-20 11 जुलाई, तीसरा टी-20 13 जुलाई, वही पहला वनडे 16 जुलाई, दूसरा वनडे 19 जुलाई और तीसरा वनडे 22 जुलाई को खेला जाना है.

Read More : BCCI की गलती से खत्म हो सकता है जसप्रीत बुमराह का करियर, एक बार फिर विश्व कप 2023 से बाहर हो सकते हैं यॉर्कर किंग