वसीम जाफर ने चुनी उन खिलाड़ियों की प्लेइंग जिन्हें कभी नहीं मिला उनकी प्रतिभा का सम्मान
वसीम जाफर ने चुनी उन खिलाड़ियों की प्लेइंग जिन्हें कभी नहीं मिला उनकी प्रतिभा का सम्मान

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम ज़ाफर अपनी मीम्स के लिए मशहूर हैं. इस बार उन्होंने कोई मीम नहीं बल्कि अपनी एक ऐसी प्लेइंग इलेवन टीम बनाई है, जिसमे उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हें अपने काम के मुताबिक नाम नहीं मिल पाया. क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए बहुत कुछ किया लेकिन उन्हें हमेशा कम आंका गया. तो आइए जानते हैं वसीम ज़ाफर की प्लेइंग इलेवन.

बल्लेबाज़ी में इन दिग्गज़ों को किया शामिल

वसीम ज़ाफर ने अपनी टीम की शुरूआत इंडियन खिलाड़ी से की. उन्होंने सबसे पहला नाम शिखर धवन का शामिल किया. वसीम ने कहा, शिखर वनडे के एक अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन विराट रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की वजह से उनका उतना नाम नहीं लिया जाता है. इसके साथ उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ी मार्क टेलर को शिखर के साथ ओपनर और टीम का कप्तान चुना. कप्तानी में टेलर ने वनडे और टेस्ट दोनों में ही 50 प्रतिशत से ज़्यादा जीत दर्ज की है.

इसके बाद उन्होंने तिलतरत्ने दिलाशान, यूनिस खान और शिवनारायण चंद्रपॉल को टीम में शामिल किया. दिलशान के वनडे में 10000 से ज़्यादा रन हैं वहीं यूनिस खान और चंद्रपॉल के टेस्ट क्रिकेट में 10000 से ज़्यादा रन शामिल हैं.

ऑलराउंडर में इन खिलाड़ियों को किया शामिल

मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर्स के लिए ज़ाफर ने अपनी टीम में माइक हसी, अब्दुल रज़्ज़ाक और पॉल कॉलिंगवुड को चुना. सबसे पहले उन्होंने माइक हसी के बारे में कहा कि वो एक महान खिलाड़ी थे, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 से ज़्यादा रन बनाए हैं लेकिन वो दर्जा नहीं दिया गया. इसके बाद अब्दुल रज़्ज़ाक को छोटे फॉर्मेट का अच्छा ऑलराउंडर बताया. रज़्ज़ाक ने वनडे मैचों में 5000 से ज़्यादा रन और 269 विकेट हासिल किए हैं.

ALSO READ: Womens T20 Challenge 2022: सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारतीयों को नजरअंदाज कर इस विदेशी खिलाड़ी को दिया तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का पूरा श्रेय

इन खिलाड़ियों को दी बॉलिंग की ज़िम्मेदारी

चमिंडा वास

सबसे पहले उन्होंने रंगना हेराथ का नाम लेते हुए कहा, वो टीम में मुरलीधरन के बाद आए थे. हेराथ ने भी टेस्ट में 400 से ज़्यादा विकेट अपने नाम किए. इसके बाद उन्होंने चमिंडा वास का नाम लिया. वसीम ने कहा चमींडा वास अपने करियर में 700 से ज़्यादा विकेट लिए, लेकिन उन्हें वो नाम नहीं मिल सका जिसके वो हकदार थे. इसके बाद आखिर में 12वें खिलाड़ी के रूप में उन्होंने रॉस टेलर को शामिल किया. टेलर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15000 से ज़्यादा रन बनाए हैं.

वसीम ज़ाफर की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, मार्क टेलर (कप्तान), तिलकरत्ने दिलशान, यूनिस खान, शिवनारायण चंद्रपॉल, माइकल हसी, पॉल कॉलिंगवुड, अब्दुल रज्जाक, रंगना हेराथ, चामिंडा वास, रयान हैरिस, रॉस टेलर.

ALSO READ: एक फोन कॉल से दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर खत्म कर रहे हैं राहुल द्रविड़!