कोहली-रोहित का दौर हुआ खत्म, IPL 2022 में छा गए ये नौजवान खिलाड़ी, पूरे सीजन में रहा इनका बोलबाला
कोहली-रोहित का दौर हुआ खत्म, IPL 2022 में छा गए ये नौजवान खिलाड़ी, पूरे सीजन में रहा इनका बोलबाला

Women T20 Challenges खत्म हो गया है. 28 मई 2022 को इस वूमेन टी20 चैलेंज का फाइनल मैच खेला गया. यह मैच सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच खेला गया था. इस मैच को सुपरनोवाज ने 4 रन से जीत लिया है. वूमेन टी20 चैलेंज के चौथे सीजन में तीसरी बार सुपरनोवाज ने बाज़ी मारी है. वहीं, वेलोसिटी ने दूसरी बार फाइनल में हार का मुंह देखा है. इस सीजन के बाद वूमेन टी20 चैलेंज का आयोजन नहीं होगा. हर बार की तरह इस बार का सीजन भी काफी रोमांचक देखने को मिला.

फाइनल जीतने वाली टीम को मिला इतना इनाम

सुपरनोवा

फाइनल जीतने वाली सुपरनोवाज की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथ में थी. जीतने वाली टीम को बीसीसीआई की तरफ से 25 लाख रूपए की इमान राशि दी गई. डीनड्रा डॉटिन इस मैच में मैन ऑफ मैच रही, इसके लिए उन्हें एक ट्रॉफी और 1 लाख रूपए का चेक दिया गया.

डीनड्रा सिर्फ इस मैच में ही नहीं बल्कि उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया है, इस खिताब के लिए उन्हें एक ट्रॉफी और 2.5 लाख रूपए का चेक दिया गया. फाइलन मैच में उन्होंने 44 गेंदों पर 1 चौका और चार छक्को की मदद से 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं, उन्होंने 4 ओवरों में 28 रन देकर 2 विकेट भी लिए, इस मैच में उन्होंने एक मेडिन ओवर भी फेंका.

ALSO READ: पेस और स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करने में माहिर थे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में 2 भारतीय दिग्गज

सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाज़ी कर बनाया विशाल स्कोर

हरमनप्रीत कौर सुपरनोवा

इस मैच में वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. बल्लेबाज़ी के लिए उतरी सुपरनोवाज ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए. इस स्कोर का पीछा करने उतरी वेलोसिटी ने 4 रन से स मैच को गवा दिया. सुपरनोवाज की तरफ से डीनड्रा डॉटिन ने ताबड़तोड़ 62 रनों की पारी खेली. कप्तान हरमनप्रीत ने 29 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 43 रनों का पारी खेली. दोनों की इस पारी ने टीम को जितवाने में काफी कारगर साबित हुई.

ALSO READ: बचपन से क्रिकेट के इन 5 बातों को मानते आ रहे हैं हम सच, लेकिन असल में है बिलकुल ही अफवाह