SACHIN TENDULKAR AND VIRAT KOHLI

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है जिस पर टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा कर लिया है. आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं, जिनकी तारीफ करते हुए कई लोग उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से भी कर देते हैं, जिसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है, जो काफी रूप से चर्चा में आ चुका है.

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना सचिन तेंदुलकर से नहीं की जा सकती है, क्योंकि क्रिकेट दो अलग-अलग युगों में काफी विकसित हुआ है.

भले ही टेस्ट क्रिकेट को आधुनिक दिन और उम्र में एक आसन पर रख रखा गया हो, लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इसमें मात्र के लिहाज से गिरावट आई है. टी20 क्रिकेट और फ्रेंचाइजी आधारित लीगो के उदय के साथ ही इसकी शुरुआत हुई है.

अपने रिकॉर्ड की वजह से सर्वश्रेष्ठ हैं सचिन तेंदुलकर

इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए ब्रैड हॉग ने कहा कि

“उन्होंने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं. एक ऐसा कारनामा जो किसी भी क्रिकेटर द्वारा बेहतर होने की संभावना है, जिसने टी20 क्रिकेट के जन्म के बाद से अपनी शुरुआत की है.”

विराट कोहली (Virat Kohli) इसकी तुलना में 1 दशक से अधिक समय तक लगातार भारत का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद महान क्रिकेटर द्वारा किए गए, दिखावे के आधे से थोड़ा अधिक ही हासिल कर पाए हैं.

ALSO READ: IPL 2023 में स्टीव स्मिथ से लेकर ऋषभ पंत तक ये 5 दिग्गज खिलाड़ी रहेंगे नदारद, फैंस को सताएगी इनकी याद

केएल राहुल पर भी हुई चर्चा

अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि

“सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना करना एक फालतू की कवायद है और आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट को शानदार करने के लिए उनका समर्थन करना है.”

उन्होंने कहा कि

“उम्मीद है कि हम फिर से कोहली (Virat Kohli) को सर्वश्रेष्ठ करते देखेंगे. मुझे लगता है कि पिछले दो-तीन वर्षों में कोहली पर बहुत अधिक दबाव था.”

इसके अलावा उन्होंने राहुल से उप कप्तानी छीने जाने और उन्हें टीम से बाहर करने पर भी चर्चा की और बताया की सीरीज के बीच में शुभमन गिल को अचानक शामिल करना एक अत्यधिक चर्चित विषय था.

ALSO READ:Sara Tendulkar: Sachin Tendulkar की बेटी 25 साल की उम्र में दिखती है बेहद हाॅट, देखकर छूट जाएगा पसीना

Published on March 14, 2023 10:00 pm