Placeholder canvas

IPL 2023 में स्टीव स्मिथ से लेकर ऋषभ पंत तक ये 5 दिग्गज खिलाड़ी रहेंगे नदारद, फैंस को सताएगी इनकी याद

31 मार्च से आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए खिलाड़ियों में हमेशा से ही उत्साह नजर आता है. पर इस बार देखा जाए तो आईपीएल 2023 (IPL 2023) की चमक थोड़ी सी फीकी रह सकती है, क्योंकि लोगों के कई पसंदीदा खिलाड़ी इस वक्त मैदान पर पहले की तरह कमाल नहीं दिखा पाएंगे.

उनमें जसप्रीत बुमराह से लेकर ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है जो इस वक्त अपनी सर्जरी के कारण अभी खेलने की परिस्थिति में नहीं है. इतना ही नहीं इस सूची में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनके फैंस का इस साल सपना टूटने वाला है.

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खेलते नजर नहीं आएंगे. अपने एक्सीडेंट के चलते अभी फिलहाल वह आराम कर रहे हैं, क्योंकि उनकी कुछ सर्जरी हुई है, जिस वजह से वह अभी खेल के मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं.

जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस के महत्वपूर्ण खिलाड़ी कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह काफी समय से अपने चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे लेकिन अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) से भी उनका पत्ता कट चुका है. इस वक्त वह भी अपनी बैक इंजरी को लेकर काफी समस्या से जूझ रहे हैं जिस वजह से वह अभी मुंबई के साथ नहीं जुड़ सकते हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल की गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा भी इस वक्त अपने स्ट्रेस फैक्चर के चलते आईपीएल 2023 (IPL 2023) में राजस्थान की टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे. आपको बता दें कि काफी लंबे समय से प्रसिद्ध कृष्णा अपनी इंजरी से जूझ रहे हैं जिस कारण वह आईपीएल से भी बाहर हो चुके हैं.

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ जो इस वक्त कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी तहलका मचाया है. वह भी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ने आईपीएल के कुल 103 मैच खेले हैं, जिन्हें उनके फैंस बहुत मिस करेंगे.

ALSO READ:Gadar 2 में ये अभिनेता निभाएगा अमरीश पुरी की भूमिका, तारा सिंह से टकराएगा यह खतरनाक विलेन, मेकर्स ने बनाई ये योजना

पैट कमिंस

आईपीएल के पिछले सीजन अपने बल्ले से और गेंद से कमाल दिखाने वाले पैट कमिंस भी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में पारिवारिक कारणों के चलते बाहर रहेंगे.

दरअसल अपने व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल के चलते उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है और इस वक्त वह अपने मां के निधन के बाद अपने घर लौट चुके हैं.

ALSO READ:Sara Tendulkar: Sachin Tendulkar की बेटी 25 साल की उम्र में दिखती है बेहद हाॅट, देखकर छूट जाएगा पसीना