VIRAT KOHLI SAD TEST TEAM INDIA
विराट कोहली

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसकी पुष्टि खुद बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Bhartiya Cricket Control Board) ने की है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापिस लिया है। हालांकि जल्द ही कोई ना कोई खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को शुरुआती दो टेस्ट में रिप्लेस करेगा।

बीसीसीआई जल्द ही विराट कोहली (Virat Kohli) के रिप्लेसमेंट का ऐलान करने वाली है उसके पहले हम बताते हैं उन 3 खिलाड़ियों का नाम जो इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

1.चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का आता है। वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली को रिप्लेस कर सकते हैं। पुजारा इस वक्त गजब फॉर्म में चल रहे हैं।उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हाल ही में झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोका था। उन्होंने नाबाद 243 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 30 चौके शामिल थे। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 20,000 रन भी पूरे किए थे। ऐसे में उनकी विराट कोहली की जगह वापसी हो सकती है

2.सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर सरफराज खान का नाम है, जिन्होंने इंडिया ए की तरफ से दो मैचों में 96 और 55 रनों की आतिशी पारी खेली है। सरफराज खान लगातार शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन एडिशन में उनका औसत 154,122 और 91 का रहा। ऐसे में ये उम्मीद कि जा रही है कि सरफराज खान को विराट कोहली का रिप्लेसमेंट बनाया जा सकता है।

3.अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran)

28 साल के अभिमन्यू ईश्वरन भारतीय टेस्ट टीम के स्क्वाड में अपनी जगह अक्सर बना लेते हैं, लेकिन उन्हें आज तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। वहीं अब विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उनको चांस दिया जा सकता है।फर्स्ट क्लास क्रिकेट का उन्हें काफी ज्यादा अनुभव है। अभिमन्यू ने अब तक 90 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.40 की औसत से 6589 रन ठोके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 26 अर्धशतक देखने को मिले हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम किस अंतर से जीतेगी टेस्ट सीरीज