IND vs ENG
भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी को होने वाला है. इस टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) से पहले इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन (Michael Atherton) को लगता है कि आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में भारत (Team India) को जीत मिलेगी. इसके पीछे की वजह बताते हुए इंग्लैंड (IND vs ENG) के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि भारत के स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं.

पिछले साल साउथ अफ्रीका में सीरीज बराबर करने के बाद, रोहित शर्मा एंड कंपनी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के मौजूदा चक्र में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी. मेहमान इंग्लैंड भारत में अभ्यास मैच खेलने के बजाय अबू धाबी में दौरे की तैयारी कर रहा है.

IND vs ENG: इस वजह से भारत है इंग्लैंड से बेहतर

स्काईस्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि अपने बैजबॉल दृष्टिकोण के साथ इंग्लैंड घर से बाहर भारत को पछाड़ने की संभावना तलाश रही है. माइकल एथरटन ने कहा कि इंग्लैंड के पास मात्र एक अनुभवी स्पिनर जैक लीच हैं. भारत के अश्विन, जडेजा और कुलदीप जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि स्पिनर भारत में टेस्ट सीरीज का नतीजा तय करेंगे.

माइकल एथरटन ने कहा,

“मुझे लगता है कि भारत जीतेगा. उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और अंत में यही निर्णायक बात होगी. यदि आप भारत जाते हैं, तो स्पिन एक बड़ी भूमिका निभाएगी। भारत के पास बहुत मजबूत सीम आक्रमण भी है. भारत के चार स्पिनर इंग्लैंड से बहुत अलग हैं. उनके पास रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में दो बाएं हाथ के फिंगर स्पिनर हैं. उनके पास कुलदीप यादव के रूप में कलाई का स्पिनर है और रविचंद्रन अश्विन सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक हैं.”

कुछ ऐसा है भारत-इंग्लैंड सीरीज का शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट मैच  2 फरवरी से शुरू होगा, जबकि तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा.

महेंद्र सिंह धोनी के होम ग्राउंड रांची में चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होगा, तो इस सीरीज का पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

ALSO READ: Virat Kohli ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से नाम लिया वापस, BCCI ने बताई वजह