IND VS BAN VIRAT KOHLI TEST
विराट कोहली

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस के लिए भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) टेस्ट सीरीज से पहले बुरी खबर आ रही है. बीसीसीआई (BCCI) ने जानकारी दी है कि विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने इस बात की जानकारी एक्स पर पोस्ट करके दी है. बीसीसीआई ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ निजी कारणों की वजह से पहले 2 टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है.

Virat Kohli इस वजह से नहीं होंगे पहले 2 टेस्ट मैचों का हिस्सा

दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी 2024 से होना है, जिसके लिए टीम इंडिया हैदराबाद पहुंच चुकी है. इस बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी है.

बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में लिखा है कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं है. विराट कोहली निजी कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मिस करेंगे.

BCCI ने फैंस से की ये खास अपील

बीसीसीआई ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले 2 टेस्ट मैचों से नाम लेने के अनुरोध पर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से पहले बात की इसके बाद बीसीसीआई ने फैसला लिया कि इस खिलाड़ी को पहले 2 टेस्ट मैचों से आराम दिया जाए.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से ये अनुरोध किया था, कप्तान और कोच से बात करने के बाद बीसीसीआई ने कहा कि देश के लिए खेलना विराट कोहली (Virat Kohli) की हमेशा से ही पहली प्राथमिकता रही है, लेकिन अगर वो पहले 2 टेस्ट से नाम वापस ले रहे हैं, तो इसके पीछे जरुर कोई बड़ी वजह रही होगी, इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है.

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि

“उनके फैसले का सम्मान करते हुए स्टार खिलाड़ी को सपोर्ट किया है. टेस्ट सीरीज में बाकी खिलाड़ियों की क्षमता पर उन्हें पूरा यकीन है. बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके निजी कारणों को लेकर अटकलें लगाने से बचें. पूरा फोकस इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को सपोर्ट करने पर होना चाहिए.”

ALSO READ: ‘Virat Kohli का ईगो बड़ा है…’ टेस्ट सीरीज से पहले Ollie Robinson ने विराट पर की आपत्तिजनक टिप्पड़ी, भड़के फैंस