"प्यार करने वालों के बीच कमरे में मैंने खुद को अकेला महसूस किया" विराट कोहली ने खोले अपने पर्सनल राज
"प्यार करने वालों के बीच कमरे में मैंने खुद को अकेला महसूस किया" विराट कोहली ने खोले अपने पर्सनल राज

भारतीय टीम के सुपर स्टार विराट कोहली (VIRAT KOHLI) न सिर्फ बल्लेबाज़ी में आउट ऑफ फॉर्म बल्कि मेंटली रूप से भी कुछ डिस्टर्ब दिखाई दे रहे हैं. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की फॉर्म अब उनके दिमाग में घर कर रही है. विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन अब वो मानिसक रुप से अनफिट दिखाई दे रहे हैं.

विराट (VIRAT KOHLI) को एशिया कप की टीम में शामिल किया गया है, जहां वो पाकिस्तान के खिलाफ पहला और अपना 100वां इटरनेशनल मैच खेलेंगे. विराट कोहली ने हालही में एक बायन देकर सभी को हैरान कर दिया है. उन्होंने बताया कि वो सबके साथ होने के बावाजूद भी अकेला महसूस करते हैं.

यह निश्चित एक गंभीर मुद्दा है

Virat Kohli

विराट कोहली(VIRAT KOHLI) इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा,

“एक एथलीट के लिए, खेल एक खिलाड़ी के रूप में आप में से सर्वश्रेष्ठ ला सकता है, लेकिन साथ ही आप जिस दबाव में लगातार रहते हैं, वह आपके मानसिक स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है. यह निश्चित रूप से एक गंभीर मुद्दा है. जितना हम हर समय मजबूत रहने की कोशिश करते हैं, यह आपको तोड़ता है.”

ALSO READ: IND vs ZIM: ब्रैड इवांस और रिचर्ड नागरवा ने 9वें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी के बाद बताया भारत की कमजोरी, कहा “हमने….”

प्यार करने वाले लोगों के बीच किया अकेला महसूस

Virat Kohli

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा,

“मैंने व्यक्तिगत रूप से ऐसे समय का अनुभव किया है कि जब मुझे समर्थन और प्यार करने वाले लोगों से कमरा भरा था, उस वक्त भी मैं अकेला महसूस करता था. मुझे यकीन है कि यह एक ऐसी भावना है, जिससे बहुत से लोग जुड़े हो सकते हैं. इसलिए, अपने लिए समय निकालें और अपने खुद से फिर से जुड़ें. यदि आप वह कनेक्शन खो देते हैं, तो अन्य चीजों को आपके आस-पास उखड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.”

विराट कोहली ने अपनी बात में बताया कि यात्रा उन्हें तनाव कम करने में काफी मददगार साबित होती है.

ALSO READ: “भारतीय टीम डरी हुई है” टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात