"भारतीय टीम डरी हुई है" टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात
"भारतीय टीम डरी हुई है" टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के नियमित विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा हैं। हाल ही में बुधवार ऋषभ पंत ने आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2022) से जुड़ी तैयारियों  के लिए टीम इंडिया के विषय में बातचीत की।

भारतीय क्रिकेट टीम इस आईसीसी टी20 विश्व कप की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है, लेकिन ऋषभ पंत ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम में अभी सब ठीक नहीं है। टीम कुछ घबराई हुई है। टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर के बीच खेला जाना है। हालांकि अभी टीम इंडिया इसी महीने के आखिर से शुरू होने वाले एशिया कप की तैयारियों में लगी है।

टीम इंडिया अभी कुछ घबराई हुई है : Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है। पिछले साल खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप में तो टीम इंडिया लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। लेकिन विश्व की सभी टीमों को देखने के बाद टीम इंडिया आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की विजेता के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के घबराने की बात कही है।

ऋषभ पंत ने कहा

“विश्‍व कप पास में है और पूरी टीम थोड़ी घबराई हुई है। मगर उसी समय एक टीम के रूप में हम अपना 100 प्रतिशत देना पसंद करते हैं और अपनी प्रक्रिया पर ध्‍यान देते हैं। यही एकमात्र चीज हम कर सकते हैं”।

ऋषभ पंत बोले हम जीत सकते हैं फैंस की आवाज मायने रखती है

आगे अपनी बातचीत में खिलाड़ी ने कहा इस बार हम विश्व कप जीत सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहला टी20 विश्व कप का संस्करण अपने नाम किया था, जबकि 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत सकी है। जबकि टीम के पास विश्व के बेस्ट खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन इस बार खिताब जीत सकते है, ऋषभ पंत का ऐसा कहना है।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका

ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) ने कहा

“उम्‍मीद है कि हम फाइनल में पहुंचे और टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ करें। भारतीय टीम का हिस्‍सा होने के नाते हमें बहुत अच्‍छा लगेगा कि ऑस्‍ट्रेलिया में हमें ज्‍यादा से ज्‍यादा समर्थक मिले। हर एक फैन की आवाज हमारे लिए मायने रखती है। इससे हमें विश्‍वास मिलता है कि हम जीत सकते हैं”।

ऋषभ पंत ने अपनी ऑस्ट्रेलिया में खेली पारी के बारे में बात करते हुआ कहा

“यह मेरे क्रिकेट करियर की सबसे पसंदीदा पारियों में से एक रही है। मैं खुश हूं कि उस दिन अपनी टीम को जीत दिला सका और शानदार टेस्‍ट मैच के साथ हमने सीरीज जीती। मेरे ख्‍याल से वहां शानदार माहौल होगा। MSG में खेलना शानदार होगा क्‍योंकि यह दुनिया के सबसे आइकॉनिक स्‍टेडियम में से एक है। वहां भारतीय दर्शक हमारे लिए शानदार रहे हैं”।

Also Read : ऋषभ पंत के टी20 करियर से जिस खिलाड़ी को खतरा, प्रतिस्पर्धा के बीच उसके बारे में क्या बोल गये RISHABH PANT