India Team: सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम को मिला कोहली का रिप्लेसमेंट, वनडे में खा जायेगा विराट कोहली जगह
India Team: सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम को मिला कोहली का रिप्लेसमेंट, वनडे में खा जायेगा विराट कोहली जगह

विराट कोहली का नाम इन दिनों रन ना बनाने के कारण आलोचनाओं में घिरा है। इंग्लैड के साथ सीरीज के दूसरे और तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली को दीपक हुड्डा टीम से बाहर करने के बाद प्लेइंग इलेवन में चुना गया था।

लेकिन वो बल्ले से प्रभावी नजर नहीं आए। जिसके बाद जहां एक तरह कप्तान रोहित के साथ कई दिग्गजों ने विराट कोहली के पक्ष में बातचीत की हैं। तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने विराट कोहली के वेस्टइंडीज दौरे में रेस्ट को लेकर आलोचना की है। साथ ही कहा है कि जिन खिलाड़ियों को ड्रॉप किया जाना चाहिए उन्हें आराम दिया जा रहा है।

एक समय में घरेलू क्रिकेट खेलकर वापसी करते थे

IND vs ENG: 'छोड़ूं या खेलू में फिर फंस गए विराट कोहली' मैथ्यू पॉट्स ने उखाड़े स्टंप विराट भी रह गये हैरान, देखें वीडियो

वेंकटेश प्रसाद ने अपनी बातचीत में कहा है कि एक समय पर टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट खेलकर भारतीय नेशनल टीम में वापसी की है, लेकिन अब खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा रहा है। वेंकटेश प्रसाद ने कहा,

“एक समय था जब आप फॉर्म से बाहर होते थे तो प्रतिष्ठा की परवाह किए बिना आपको बाहर कर दिया जाता था। सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान और हरभजन सिंह जैसे सभी खिलाड़ियों को फॉर्म में नहीं होने पर बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की है, रन बनाए और फिर से टीम इंडिया में वापसी की”।

भारतीय टीम के मापदंड बदल गए है

पांचवे टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, रोहित शर्मा और विराट कोहली को 5 दिन के लिए टीम इंडिया से दूर कर सकती है बीसीसीआई

आगे अपनी बातचीत में खिलाड़ियों को ड्रॉप करने के विषय पर वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा कि,

“ऐसा लगता है कि मानदंड अब काफी बदल गए हैं, जहां आउट ऑफ फॉर्म होने के लिए आराम है। यह प्रगति का कोई रास्ता नहीं है। देश में इतनी प्रतिभा है तो आप अपनी प्रतिष्ठा से नहीं खेल सकते। भारत के महानतम मैच-विजेताओं में से एक, अनिल कुंबले कई मौकों पर बाहर बैठे। कुछ बड़ा हासिल करने के लिए एक्शन की जरूरत है”।

Also Read : Ind vs Eng: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी हुई सच, सूर्यकुमार यादव पर किया 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

अजिंक्य रहाणे से लेकर धोनी को भी किया गया था बाहर

वेंकटेश प्रसाद ने अपनी बातचीत कई खिलाड़ियों का नाम लिया। जिसमें सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। हाल ही में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को भी टीम से बाहर करके घरेलू क्रिकेट में रन बनाकर वापसी करने के लिए कहा गया था। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने गर्दिश के दिनों में घरेलू क्रिकेट की तरह रुख किया था। वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के इस तरह कुछ खिलाड़ियों को विशेषाधिकार दिए जाने पर सवाल उठाए हैं।

Also Read : IND vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे में ही बढ़ी रोहित-द्रविड़ की चिंता, 1 जगह पर 3 दांवेदार खिलाड़ी, जाने किसे मिलेगा मौका